Cricket World Cup 2023 : पैट कमिंस ने कहा लखनऊ का विकेट बढ़िया, दक्षिण अफ्रीका के लिए पिच फिलहाल रहस्य

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 11, 2023, 3:37 PM IST

Updated : Oct 11, 2023, 9:51 PM IST

Etv Bharat

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने Cricket World Cup 2023 के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर लखनऊ के इकाना स्टेडियम के पिच की सराहना की है. कमिंस ने कहा है कि चेन्नई की अपेक्षा लखनऊ में कम ओस पड़ेगी, लिहाजा टाॅस की भूमिका महत्वपूर्ण होगी.

लखनऊ का विकेट बढ़िया, टॉस पर निर्णय सोच समझकर करेंगे : पैट कमिंस.

लखनऊ : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने चेन्नई में भारत के खिला विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले मुकाबले में हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने की बात कही है. पैट कमिंस ने कहा कि लखनऊ की पिच अच्छी नजर आ रही है. यहां का मैदान भी शानदार है. ओस भी चेन्नई से कम होगी. इसलिए टॉस पर निर्णय वे रात में प्रैक्टिस के बाद करेंगे.उन्होंने कहा बुधवार की शाम वे ग्राउंड में एक बार फिर ओस के माहौल को देखेंगे इसके बाद में तय किया जाएगा कि पहले बल्लेबाजी करनी है या नहीं.

लखनऊ का विकेट बढ़िया, टॉस पर निर्णय सोच समझकर करेंगे : पैट कमिंस.
लखनऊ का विकेट बढ़िया, टॉस पर निर्णय सोच समझकर करेंगे : पैट कमिंस.



ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच विश्व कप का अति महत्वपूर्ण मुकाबला गुरुवार को लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने प्रेस वार्ता में पत्रकारों से कहा कि निश्चित तौर पर लखनऊ का यह मैदान बहुत ही शानदार है. बहुत ही खूबसूरत स्टेडियम है. जहां तक मैं देखता हूं पिच भी बेहतर नजर आ रही है. इसलिए फिलहाल टॉस पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं किया है. जहां तक ओस का सवाल है मुझे लगता है कि यहां पर परिस्थितियां दूसरी हैं.यह एक दूसरा शहर है. जितना मैं अनुभव किया है यहां ओस काफी कम है. उन्होंने बताया कि आज की रात और देखेंगे इसके बाद में अंतिम फैसला किया जाएगा.


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में माइकल स्टॉयनिस के खेलने को लेकर कंगारू टीम के कप्तान ने कहा कि निश्चित तौर पर वह फिट है. वह अंतिम एकादश का हिस्सा बन सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान रहे स्टीव वाग, मार्क टेलर और एलेन बार्डर जैसे क्रिकेटर टीम को विश्व कप चैंपियन बना चुके हैं. ऐसे में वे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी को कितना चुनौती पूर्ण मानते हैं इस बारे में उन्होंने कहा बिल्कुल यह बहुत चैलेंजिंग है. बहुत बड़े नाम ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके हैं. इसलिए मुझे भी बड़ी कामयाबी का दबाव है. इंग्लैंड की ही तरह दक्षिण अफ्रीका के साथ में एक नई प्रतिद्वंद्विता को लेकर पैट कमिंस ने कहा कि निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीका के साथ में हम काफी मैच खेल रहे हैं. वह एक चुनौती पूर्ण टीम है. इसलिए इस प्रतिद्वंद्विता का भी अलग मजा आ रहा है.

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक .
दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक.

दक्षिण अफ्रीका के लिए पिच फिलहाल रहस्य

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने लखनऊ की पिच को लेकर कहा है कि फिलहाल अभी यह पिच उनके लिए एक रहस्य है. इतना जरूर कह सकते हैं कि चेन्नई की तरह यह स्पिन गेंदबाजों को मदद नहीं करेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को यहां खेले जाने वाले मुकाबले से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक मीडिया से मुखातिब थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई गेंदबाज और बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की. यह भी कहा कि पहले मैच को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका की शानदार शुरुआत हुई है. इसलिए एक बहुत अच्छे मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है.

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक .
दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक.


दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता का मुकाबला गुरुवार को दोपहर 2:00 बजे लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता में उनके कप्तान टेमूवा बामुवा की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने बताया अभी हमारा पहला मैच है हमारी अच्छी परफॉर्मेंस रही है. बल्लेबाजों ने बहुत अच्छी फार्म भी दिखाई. फिर भी पूरे टूर्नामेंट को लेकर इस एक में से अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. ऑस्ट्रेलिया के पास मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क जैसे बढ़िया गेंदबाज हैं. मैक्सवेल शानदार बल्लेबाज भी हैं. बाकी पूरी टीम भी संतुलित है. चेन्नई में जिस तरह की गेंद स्पिन हो रही थी और उसके सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज फेल हो सकते हैं. भारतीय स्पिन गेंदबाजी बहुत मजबूत है. लखनऊ में इकाना स्टेडियम की पिच इतना टर्न लेगी मुझे बिल्कुल नहीं लगता. यह जरूर कह सकता हूं कि यह पिच अभी हमारे लिए एक रहस्य है.

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी प्रतिद्वंदिता है के सवाल के जवाब में डिकॉक ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है एक सामान्य इंटरनेशनल मैच है. वे लोग अच्छी टीम में हैं जो एक दूसरे के सामने खेलेंगे और एक अच्छा मुकाबला होगा. डिकॉक ने कहा कि हमारे तीन बल्लेबाज पिक कर चुके हैं. ऐसे में उम्मीद करते हैं कि हमारी बल्लेबाजी शानदार होगी.



यह भी पढ़ें : Cricket World Cup 2023 : जिसे हमेशा टीवी पर चौका-छक्का लगाते देखा आज उसके साथ बच्चों ने खेला क्रिकेट

ICC World Cup 2023: धर्मशाला में बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच मुकाबला जारी, दोनों टीमों के प्रशंसकों में दिखा हाई जोश

Last Updated :Oct 11, 2023, 9:51 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.