Threads Feature :अब थ्रेड्स पर कन्वर्सेशन्स ढूंढ़ना व उसमें शामिल होना आसान हुआ

author img

By IANS

Published : Dec 1, 2023, 12:59 PM IST

Updated : Dec 2, 2023, 10:35 AM IST

Instagram Threads keyword search update Instagram Threads supports all languages in search

Threads Feature : जल्दी ही Instagram Threads सर्च में और सुधार आने वाले हैं. Instagram Threads अब अपने लेटेस्ट अपडेट में सभी भाषाओं को सपोर्ट कर रहा है. इससे कन्वर्सेशन्स को ढूंढ़ना आसान हो जाएगा. इससे यह एक्स को टक्कर देगा. Instagram Threads new feature .

सैन फ्रांसिस्को : इंस्टाग्राम का थ्रेड अब अपने लेटेस्ट कीवर्ड सर्च अपडेट में सभी भाषाओं को सपोर्ट कर रहा है. यह एलन मस्क द्वारा संचालित एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को टक्कर देता है. इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी के अनुसार, कीवर्ड सर्च सभी भाषाओं को सपोर्ट करेगा. उन्होंने Instagram Threads पर पोस्ट किया, ''हम Threads पर उपलब्ध हर जगह keyword search का विस्तार कर रहे हैं. यह फीचर सभी भाषाओं में समर्थित है. हमें उम्मीद है कि इससे उन कन्वर्सेशन्स को ढूंढ़ना और उनमें शामिल होना आसान हो जाएगा जिनमें आप रुचि रखते हैं.''

Adam Mosseri ने आगे कहा, "जल्द ही सर्च में और सुधार आने वाले हैं, अगर आपके पास कोई फीडबैक है तो मुझे जवाब में बताएं." अन्य देशों में विस्तार करने से पहले अगस्त में इस फीचर का टेस्ट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सहित अंग्रेजी भाषी बाजारों में किया गया था. टेकक्रंच की रिपोर्ट में कहा गया है, "इससे ऐप, जो अब प्रति माह लगभग 100 मिलियन लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है, व्यापक, वैश्विक दर्शकों में बढ़ोतरी करेगा."

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, मेटा का सोशल नेटवर्क थ्रेड्स अगले महीने ईयू में प्लेटफॉर्म लॉन्च कर सकता है. यूरोपीय संघ के नियमों का अनुपालन करने के लिए, मेटा क्षेत्र के यूजर्स को उपयोग के लिए अपने ऐप का व्यू-ऑनली मोड प्रदान कर सकता है. ''इसका मतलब है कि यूजर्स को पोस्ट देखने के लिए प्रोफ़ाइल बनाना जरूरी नहीं होगा. लेकिन उन्हें पोस्टिंग के लिए प्रोफाइल बनानी पड़ सकती है.'' इसके अलावा, कंपनी ने यूजर्स के लिए अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल को हटाए बिना अपनी थ्रेड्स प्रोफाइल को हटाने का एक तरीका निकाला.

ये भी पढ़ें-

विज्ञापन रोकने पर मस्क का फूटा गुस्सा, बोले- दायर करेंगे थर्मोन्यूक्लियर मुकदमा

एप्पल, डिजनी, आईबीएम समेत कॉरपोरेट्स ने एक्स पर विज्ञापन को किया सस्पेंड, मस्क का ट्वीट बना विवाद

Last Updated :Dec 2, 2023, 10:35 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.