केजीएमयू में स्पेनिश फुटबाॅल खिलाड़ी की सफल सर्जरी, दो बार उखड़ा था दाहिना कंधा

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 20, 2024, 8:02 AM IST

Etv Bharat

स्पेनिश लीग में प्रतिभाशाली फुटबाॅल गोलकीपर यश खान (Successful shoulder surgery in KGMU) की केजीएमयू के स्पोर्ट्स मेडिसिन विभाग में डाॅ. अभिषेक सैनी के नेतृत्व में सफल आर्थ्रोस्कोपिक बैंकार्ट सर्जरी की गई. अब जल्द ही फुटबाॅल प्लेयर यश फिर से अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे.

लखनऊ : स्पेनिश फुटबॉल लीग में प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ी यश खान की केजीएमयू के स्पोर्ट्स मेडिसिन विभाग में डॉक्टरों ने सफल सर्जरी करने में कामयाबी हासिल की है. डॉक्टरों ने खिलाड़ी के कंधे की आर्थ्रोस्कोपिक बैंकार्ट सर्जरी की है. डॉक्टरों का कहना कि ऑपरेशन के बाद खिलाड़ी की तबीयत ठीक है. कंधे का मूवमेंट भी ठीक है. अब जल्द ही यश फिर से मैदान में उतरकर अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे.

दो बार उखड़ गया था दाहिना कंधा : बता दें कि स्पेनिश लीग में फुटबॉल गोलकीपर खेलते वक्त यश खान का दाहिना कंधा दो बार उखड़ गया था. यश खान को भीषण दर्द हुआ. डॉक्टरों ने देखा. तुरंत कंधे की सर्जरी कराने की सलाह दी. यश ने केजीएमयू के स्पोर्ट्स मेडिसिन विभाग में इलाज कराने का फैसला किया. विभाग के डॉ. अभिषेक सैनी के देख-रेख में यश को भर्ती किया गया. जरूरी जांच के बाद आर्थ्रोस्कोपिक बैंकार्ट सर्जरी करने का फैसला किया. डॉ. अभिषेक ने आर्थ्रोस्कोपिक बैंकार्ट रिपेयर ए-की होल एडवांस सर्जरी की. एनस्थीसिया विभाग के डॉ. विनोद श्रीवास्तव ने बेहोशी दी. ऑपरेशन सफल रहा.

कुलपति ने दी बधाई : डॉ. अभिषेक ने बताया कि फुटबॉल, कुश्ती, कबड्डी के खिलाड़ियों को अधिक संजीदा रहने की जरूरत है. इसमें चोट लगने की आशंका अधिक रहती है. समय पर इलाज से मरीज ठीक हो सकता है. यश ने डॉक्टरों का आभार जाहिर किया है. साथ ही जल्द स्वस्थ्य होकर फिर से प्रैक्टिस शुरू करने की उम्मीद जाहिर की है. कुलपति डॉ. सोनिया नित्यानंद ने सफल सर्जरी के लिए स्पोर्ट्स मेडिसिन व इंजरी विभाग की टीम को बधाई दी है.

यह भी पढ़ें : पुष्कर को पता ही नहीं था दिल में है छेद, उत्तरकाशी टनल हादसा दे गया 'नया जीवन', एम्स में हुई सर्जरी

यह भी पढ़ें : 'हनुमान' के सेट पर आंख गंवा देते एक्टर तेजा सज्जा, दर्द में कर रहे थे शूटिंग, जानें क्यों करवानी पड़ी सर्जरी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.