63 वर्षीय महिला को हुआ इश्क, जमीन बेचकर 12 साल छोटे प्रेमी से रचाई शादी

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 20, 2024, 9:40 PM IST

Etv Bharat

यूपी के अमरोहा में वृद्ध महिला ने अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर प्रेमी से शादी कर ली. इस बात का महिला की शादीशुदा बेटियों ने विरोध जताते हुए प्रशासन से गुहार लगाई है.

अमरोहाः जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. हसनपुर तहसील क्षेत्र के एक गांव की वृद्ध महिला को अपने 12 साल छोटे से इश्क हो गया. इसके बाद वृद्धा ने दुनिया की बिना परवाह किए प्रेमी के साथ विवाह कर लिया. इसके साथ ही अपनी जमीन भी बेच दी. अब महिला की शादीशुदा बेटियां संपत्ति बेचने और शादी का लेकर विरोध जता रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव खुशहालपुर निवासी स्वर्गीय तेजराम सिंह की 63 वर्षीय पत्नी भगवतिया के साथ रहते थे. दोनों की तीन बेटियों के अलावा कोई बेटा नहीं था. तेजराम ने तीनों बेटियों की शादी जिंदा रहते ही धूमधाम से कर दी थी. 8 साल पहले बीमारी के चलते तेजराम सिंह की मौत हो गई. इसके बाद उनकी पुश्तैनी जमीन पत्नी भगवतिया के नाम हो गई.

ग्रामीणों के अनुसार एक माह पहले भगवतिया ने अपने नाम पर दर्ज छह बीघा भूमि को गांव के ही युवक को बेच दिया. इतना ही नहीं पड़ोस के ही गांव के 55 वर्षीय व्यक्ति के साथ शादी कर ली. जब यह बात भगवतिया की तीनों बेटियों को पता चली तो उनके होश उड़ गए. इसके बाद तीनों बेटियां केला, माया, श्रीवती तहसील मुख्यालय पहुंचीं और प्रशासन से भूमि का दाखिल खारिज नहीं करने की गुहार लगाई है. बेटियों का कहना है कि जमीन उनकी दादा की थी. इसलिए मां का हक नहीं बनता की वह उसे बेचे. जमीन उनके नाम होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें-रात में प्रेमिका से मिलने पहुंचा था प्रेमी, परिजनों ने दोनों को पकड़कर करा दी शादी


ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.