भाजपा धर्म की राजनीति करती है और हार के डर से जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करती है : सचिन पायलट

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Nov 8, 2023, 4:47 PM IST

Congress Leader Sachin Pilot

कांग्रेस नेता सचिन पायलट टोंक दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीति में धर्म का इस्तेमाल करती है. साथ ही हार के डर से केंद्रीय जांच एजेंसियों का एस्तेमाल करती है, लेकिन जनता समझ चुकी है.

टोंक. कांग्रेस नेता सचिन पायलट नामांकन भरने के बाद पहली बार बुधवार को टोंक विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. यहां पायलट ने गुर्जर बेल्ट के गांवों में लोगों से मुलाकात की और जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद मीडिया से बातचीत में पायलट ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा राजनीति में धर्म का इस्तेमाल करती है. हार के डर से केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करती है, लेकिन अब जनता सब समझ रही है. इस बार राजस्थान सहित चार राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में कोंग्रेस की सरकार बनेगी.

चुनाव में हार को लेकर घबराहट: पायलट ने कहा कि हम सब एकजुट हैं और मिलकर प्रचार कर रहे हैं. कांग्रेस ने सोच समझकर टिकट वितरण किया है, जबकि टिकट वितरण को लेकर भाजपा में घमासान है. भाजपा के नेताओं के बयान और उनकी गुटबाजी, चुनाव में दिख रही हार को लेकर घबराहट का परिणाम है. ये धर्म की बात करते हैं, मुद्दों पर बात नहीं करते. इस दौरान सचिन पायलट ने ईआरसीपी (पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना) के मुद्दे पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राजस्थान से भाजपा के 25 सांसद हैं, लेकिन एक की भी आवाज नहीं निकलती है.

पढ़ें. Rajasthan : CM अशोक गहलोत बोले, भाजपा के पास ED तो हमारे पास गारंटी है, अमित शाह के रथ हादसे को लेकर कही यह बात

बता दें कि सचिन पायलट आज टोंक विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान मेहगांव वार्ड नं 57 टोंक शहर, ग्राम शिवपुरी, ग्राम ठिकरिया, ग्राम हयातपूरा, ग्राम अरनिया तिवाड़ी, ग्राम अरनिया केदार, करीररिया, चुरिया, बिठोला, प्रेम नगर सहित दर्जनों गांवों में जनसंपर्क किया. ये वही गुर्जर बेल्ट के गांव हैं, जहां से 2018 चुनाव में पायलट को भारी लीड मिली थी. पायलट ने प्रचार के दौरान लोगों से मुलाकात की, भाषण दिया और अरनिया केदार में जिंदाबाबा के दरबार मे ढोक लगाई. उन्होंने जनता के साथ बैठकर खाना भी खाया. इस दौरान जिला अध्यक्ष हरी प्रसाद बैरवा, कांग्रेस नेता हंसराज फागना सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.