ईंट भट्टे के मजदूरों ने पुलिस टीम पर किया हमला, अनूपगढ़ थाने के ASI कालूराम मीणा हुए घायल

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 16, 2024, 10:37 PM IST

पुलिस पर पथराव

अनूपगढ़ में मजदूरी की मांग कर रहे ईंट भट्टे के मजदूरों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. घटना में अनूपगढ़ थाना के एएसआई घायल हो गए जिन्हे इलाज के लिए श्रीगंगानगर रेफर किया गया है.

अनूपगढ़. जिले में आज एक ईंट भट्टे के मजदूरों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस घटना में अनूपगढ़ थाना के एएसआई घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए दूसरी जगह रेफर किया गया है. पथराव में कुछ मजदूर भी घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

पुलिस थाना प्रभारी ईश्वर जांगिड ने बताया कि गांव 87 जीबी में एक ईंट भट्टे के मजदूरों ने हंगामा कर दिया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो ईंट भट्टे के मजदूरों ने पुलिस के दल पर हमला कर दिया. इसी दौरान एएसआई कालूराम मीणा घायल हो गए. ईंट भट्टे के मालिक ने बताया कि लेबर ने मजदूरी मांगी थी, लेकिन उस वक्त वह घर जा चुका था और जब मालिक ने अगले दिन मजदूरी देने केलिए कहा तो श्रमिकों ने ईंट भट्टे पर तोड़फोड़ कर दी और अलमारी और गेट तोड़ दिया.

पढ़ें: बाड़े के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, खूनी संघर्ष में बुजुर्ग की गई जान

पुलिस पर पथराव: ईंट भट्टा मालिक के अनुसार श्रमिकों ने पचास हजार रुपये भी निकाल लिए. भट्टा मालिक की शिकायत पर पुलिस एएसआई कालूराम मीणा कार्रवाई के लिए पुलिस जाप्ते के साथ ईंट भट्टे पहुंचे थे. ईंट भट्टे पर जैसे ही पुलिस पहुंची हंगामा करने वाले मजदूरों ने पुलिस पर हमला कर दिया. हमले में पुलिस एएसआई कालूराम मीणा का हाथ टूट गया, जिन्हें इलाज के लिए श्रीगंगानगर रेफर किया गया है.

सूचना मिलते ही थानाधिकारी पूरे जाप्ते के साथ ईंट भट्टे पर पहुंचे थे. हंगामा करने वाले शराब के नशे में धुत दो युवकों को पकड़कर कर अस्पताल लाया गया है और अन्य की पहचान की जा रही है. घटना की खबर मिलते ही एडिशनल एसपी रायसिंह बेनीवाल और डीएसपी रामेश्वर लाल भी सरकारी अस्पताल पहुंचे. पुलिस के मुताबिक़ भट्टा मालिक द्वारा दिए गए परिवाद पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.