Chambal Heritage Riverfront : जर्मन से आए स्टूडेंट के दल ने किया भ्रमण, रिवरफ्रंट को बताया 'अद्भुत'

author img

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 3, 2023, 10:28 PM IST

Updated : Oct 3, 2023, 10:54 PM IST

Chambal Heritage Riverfront

चंबल हेरिटेज रिवरफ्रंट आम सैलानियों के लिए खोल दिया गया. मंगलवार को यहां जर्मन स्टूडेंट का एक दल पहुंचा, जिनका राजस्थानी परंपरा अनुसार स्वागत किया गया. इसके बाद उन्हें पूरा रिवरफ्रंट घुमाया गया.

जर्मन से आए स्टूडेंट के दल ने किया भ्रमण

कोटा. करीब 1400 करोड़ की लागत से तैयार किया गया चंबल हेरिटेज रिवरफ्रंट आम सैलानियों के लिए खोल दिया गया है. इसी क्रम में मंगलवार को कई विदेशी सैलानी यहां पर पहुंचे थे. जर्मन स्टूडेंट का दल स्कूल लैंग्वेज एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत भारत भ्रमण पर आया है, जिन्हें पूरा हेरिटेज चंबल रिवरफ्रंट का भ्रमण करवाया गया.

हेरिटेज रिवरफ्रंट को बताया अद्भुत : विदेशी विद्यार्थी चंबल हेरिटेज रिवरफ्रंट को देखकर प्रभावित हो गए. उन्होंने कहा कि राजस्थान अद्भुत है. इन सभी विदेशी विद्यार्थियों को कुन्हाड़ी इलाके में थर्मल गेट से एंट्री दी गई. इसके बाद उन्हें पोलो कार्ट के जरिए शौर्य घाट, नदी घाट, एलइडी गार्डन, नेहरू चौक, गीता घाट दिखाया गया और पूरा चंबल हेरिटेज रिवरफ्रंट का भ्रमण करवाया गया. ये सैलानी उत्साहित नजर आए और उन्होंने पर्यटन स्थल को नायाब बताया. जर्मनी से आए स्टूडेंट और फैकल्टी ने रिवरफ्रंट के पश्चिमी और पूर्वी छोर पर बने अद्भुत नजारों को देखा. साथ ही इन्हें कैमरे में कैद किया.

Chambal Heritage Riverfront
चंबल रिवरफ्रंट पर तस्वीर लेते सैलानी

पढे़ं. राजस्थान : 1442 करोड़ की लागत से तैयार हुआ कोटा हेरिटेज रिवरफ्रंट, दीपिका-रणवीर करेंगे प्रमोशन, पर्यटकों को मिलेगी ये सुविधा

राजस्थानी अंदाज में किया गया स्वागत : विदेशी विद्यार्थियों के पर्यटक दल ने रिवरफ्रंट में 2 घंटे से भी ज्यादा समय बिताया. नदी के किनारे राजस्थान में टूरिज्म की पहल को विदेशी सैलानियों ने खूब सराहा. इससे पहले नगर विकास न्यास की तरफ से विदेशी स्टूडेंट के दल को माला पहनाकर, तिलक लगाकर, ढोल की थाप पर पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया गया. विद्यार्थियों ने राजस्थानी ढोल पर जमकर डांस भी किया. इस दौरान वे काफी खुश नजर आए.

Chambal Heritage Riverfront
ढोल की थाप पर नाचते विदेशी सैलानी
Last Updated :Oct 3, 2023, 10:54 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.