एमपी में CBN टीम पर तस्करों ने की फायरिंग, दो करोड़ का डोडा चूरा बरामद...सरपंच है तस्कर पप्पू धाकड़

author img

By

Published : Nov 28, 2022, 10:57 PM IST

Updated : Nov 29, 2022, 3:10 PM IST

Smugglers firing on CBN team in MP

सीबीएन (केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो) टीम ने मध्यप्रदेश के नीमच जिले के सिंगोली तहसील के हाथीपुरा गांव में बदमाश पप्पू धाकड़ के गोदाम पर दबिश दी. इस दौरान गोदाम में मौजूद तस्करों ने टीम पर अंधाधुंध फायरिंग (Smugglers firing on CBN team in MP) कर दी. नारकोटिक्स टीम की कार्रवाई में तस्कर भाग निकले. टीम ने गोदाम से नशे की 50 लाख की खेप के साथ ही कई हथियार भी बरामद किए हैं. सीबीएन उपायुक्त विकास जोशी के अनुसार पप्पू धाकड़ हाल ही में हुए पंचायत के चुनाव में हाथीपुरा गांव से सरपंच चुना गया था.

कोटा. केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने आज मध्यप्रदेश के नीमच जिले में बड़ी (Smugglers firing on CBN team in MP) कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीम ने बड़ी मात्रा में नशे की खेप में प्रयोग होने वाला डोडा चूरा बरामद किया है. साथ ही आरोपी तस्करों से सीबीएन टीम की मुठभेड़ भी हुई. तस्करों ने फायरिंग की लेकिन सीबीएन टीम की ओर से जवाबी फायरिंग में तस्कर भाग गए. हालांकि वहां मौजूद शातिर तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए. आरोपियों के गोदाम से सीबीएन ने नशे की बड़ी खेप व भारी मात्रा में फायर आर्म्स बरामद किए हैं.

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के उपायुक्त राजस्थान विकास जोशी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर उन्होंने मध्यप्रदेश के नीमच जिले के सिंगोली तहसील के हाथीपुरा गांव में पप्पू धाकड़ के गोदाम पर दबिश दी थी. इस दौरान गोदाम में अंदर मौजूद तस्करों ने जान से मारने की नीयत से टीम पर अंधाधुंध फायरिंग की. सीएनबी की टीम ने जवाबी फायरिंग की, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर गोदाम में मौजूद पप्पू धाकड़ और कुछ अज्ञात तस्कर पीछे की छत से कूदकर भागने में कामयाब रहे, लेकिन गोदाम खोलकर देखा गया तो उसमें तीन बोलेरो पिकअप वाहनों में अवैध मादक पदार्थ डोडा चुरा के कट्टे भरे हुए थे.

पढ़ें. Destroyed Doda Sawdust : 10 हजार किलो अफीम डोडा चूरा को किया गया नष्ट, इस साल की पुलिस की दूसरी कार्रवाई

गोदाम में बने मकान में भी कुछ कट्टों में डोडा चुरा पाया गया, जिनकी कुल मात्रा 1705 किलोग्राम के आसपास है. इन वाहनों से डोडा चूरा को जब्त कर लिया गया है. कुल डोडा चूरा की कीमत सीबीएन ने करीब 50 लाख रुपए बताई है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत दो करोड़ के आसपास है. इस मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत पप्पू धाकड़ व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है. दूसरी तरफ गोदाम से हथियारों का जखीरा भी मिला है. इस जखीरे में 12 बोर की एक हॉकीबट, वनशॉट, दुनाली बन्दूक, पांच पिस्तौल और 189 जिंदा कारतूस के साथ-साथ कुछ खाली कारतूस भी बरामद हुए हैं. इस मौके पर डोडा चूरा के कट्टे को सिलने के लिए मशीन, इलेक्ट्रॉनिक कांटा और बिना नंबर की बाइक भी बरामद हुई है.

सीबीएन उपायुक्त ने क्या कहा...

हाथीपुरा से सरपंच है तस्कर पप्पू धाकड़- सीबीएन उपायुक्त विकास जोशी के अनुसार पप्पू धाकड़ हाल ही में हुए पंचायत के चुनाव में हाथीपुरा गांव से सरपंच चुना गया था. सुबह होने पर सीबीआई की टीम उसके दो घरों पर भी गई, लेकिन एक घर पर ताला लगा हुआ था. जबकि दूसरे पर उसकी पत्नी मौजूद थी, जिसने पप्पू धाकड़ के घर में नहीं होने की बात कही. आरोपी पप्पू धाकड़ जोधपुर जिले के फलोदी में पहले तस्करी के मामले में गिरफ्तार भी हो चुका है. पप्पू आदतन तस्कर प्रवृत्ति का व्यक्ति है. हालांकि, इस गोदाम में कितने व्यक्ति अंदर मौजूद थे, इस संबंध में खुलासा नहीं हुआ है.

घंटों तक चली फायरिंग, दरवाजे और गाड़ी में भी हो गए छेद- विकास जोशी के अनुसार घंटों तक फायरिंग इस मामले में चली है. अंधाधुंध गोलियां चलाने से मोटे लोहे के चद्दर का दरवाजा फट गया. साथ ही हमारी टीम की गाड़ियों में भी कई जगह छेद हो गए. काफी देर बाद जब फायरिंग बंद हुई तब हमारी टीम के सदस्य इस दीवार को फांद कर अंदर गए और दरवाजा खोला, लेकिन उस गोदाम में कोई भी व्यक्ति नहीं मिला. मौके पर कुछ मोबाइल भी टीम ने बरामद किए हैं. इसके बाद सुबह होने पर मध्यप्रदेश पुलिस भी मौके पर पहुंची. जहां पर स्निफर डॉग और एफएसएल टीम भी थी. जिन्होंने फिंगरप्रिंट से लेकर सब सबूत एकत्रित किए हैं.

Last Updated :Nov 29, 2022, 3:10 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.