कोटा में कांग्रेस को झटका, कैथून नगर पालिका उपाध्यक्ष भाजपा में शामिल

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Nov 7, 2023, 7:48 AM IST

Kaithun Municipality Vice President

Rajasthan Election 2023, कोटा जिले में कांग्रेस पार्टी को एक झटका लगा है. कैथून नगर पालिका के उपाध्यक्ष हरिओम पुरी ने कांग्रेस पार्टी के सदस्यता से इस्तीफा देते हुए भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है. साथ ही कांग्रेस नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

कोटा. कैथून नगर पालिका के उपाध्यक्ष हरिओम पुरी ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है. इस दौरान सोमवार को उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने तीन बार हारे प्रत्याशी को ही दोबारा टिकट दे दिया. वह नहीं चाहते थे कि कांग्रेस लाडपुरा के एरिया में खड़ी हो. इसी बात से नाराज होकर उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी. वहीं, भारतीय जनता पार्टी की विभीषण धर्मशाला कैथून में आयोजित बैठक में लाडपुरा प्रत्याशी कल्पना देवी और प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच भी मौजूद थे, जिन्होंने हरि ओम पुरी को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई.

उनके साथ कांग्रेस पार्षद ने भी भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की. हरिओम पुरी ने आरोप लगाया है कि तीन बार हार जाने के बाद भी चुनाव हारे हुए व्यक्ति को दोबारा चुनाव में टिकट देकर कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं के साथ अन्याय किया है. सत्ता में होने के बावजूद भी सबसे ज्यादा पीड़ा आम कार्यकर्ताओं ने ही झेली है.

पढ़ें : राजस्थान में सबसे ज्यादा आदर्श नगर से 31 उम्मीदवार, 299 महिलाएं चुनावी मैदान में

आपको बता दें कि कांग्रेस ने लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र से नईमुद्दीन गुड्डू को टिकट दिया है. गुड्डू 2008 और 2013 का चुनाव हार गए थे वहीं उनकी पत्नी गुलनाज गुड्डू को 2018 में कांग्रेस ने चुनाव लड़ाया था, जिन्हें भी हार का सामना करना पड़ा था.

इधर भाजपा से बागी हुए राजावत : लाडपुरा से तीन बार भारतीय जनता पार्टी के विधायक रहे भगवान सिंह राजावत भी अब विद्रोही हो गए हैं. उन्होंने बागी होते हुए निर्दलीय नामांकन भी दाखिल कर दिया है. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के ही पूर्व कार्यकर्ता रहे खेमचंद शाक्यवाल ने भी लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया है. उन्हें भी भाजपा ने नगर निगम के चुनाव में निलंबित कर दिया था, जिसके बाद से बगावत पर उतारू हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.