सोनार दुर्ग में स्वच्छ तीर्थ अभियान का आगाज, विधायक छोटू सिंह भाटी ने लगाई झाड़ू, कलेक्टर प्रताप सिंह ने मारा पोछा

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 14, 2024, 4:48 PM IST

Swachh Teerth Abhiyan started in Jaisalmer

Swachh Teerth Abhiyan started in Jaisalmer, रामोत्सव से पहले रविवार को मकर संक्रांति के पावन पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया गया. इसी कड़ी में जैसलमेर में विधायक छोटू सिंह भाटी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छ तीर्थ अभियान की शुरुआत की तो वहीं, कलेक्टर प्रताप सिंह पोछा लगाते दिखे.

जैसलमेर में हुआ स्वच्छ तीर्थ अभियान का आगाज

जैसलमेर. आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. इसे लेकर पूरे देश में उत्सव का माहौल है. वहीं, रामोत्सव से पहले रविवार को मकर संक्रांति के पावन पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया गया. इसी कड़ी में जैसलमेर के नगर आराध्य देव लक्ष्मीनाथजी मंदिर परिसर में स्थानीय विधायक छोटू सिंह भाटी ने लगाई झाड़ू तो कलेक्टर प्रतापसिंह पोछा लगाते नजर आए.

कलेक्टर प्रतापसिंह ने मारा पोछा : वहीं, इस अभियान में जैसलमेर जिला कलेक्टर प्रतापसिंह, विधायक छोटू सिंह भाटी के अलावा नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह सोढा सहित नगर परिषद के अन्य आलाधिकारी व कर्मचारी झाड़ू पोछा लगाते दिखे. नगर आराध्य लक्ष्मीनाथजी मंदिर परिसर के साथ ही आसपास की गलियों व किले के चौक पर भी सफाई की गई. इसके बाद जैसलमेर के गड़ीसर पाल स्थित मुक्तेश्वर मंदिर व रानी भटियाणी मंदिर के पास भी सफाई की गई.

इसे भी पढ़ें - बीजेपी के तीर्थ स्वच्छता अभियान में शामिल हुए सीपी जोशी, देवस्थान मंत्री और विधायक ने भी लगाई झाड़ू

विधायक भाटी ने कही ये बात : इस दौरान मीडियाकर्मियों से रूबरू हुए जैसलमेर विधायक छोटू सिंह भाटी ने कहा कि हमारे मंदिर, हमारी आस्था के केंद्र हैं. ऐसे में उन्हें स्वच्छ व सुंदर रखना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अब पूरे जैसलमेर के हर मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाकर उन्हें स्वच्छ और सुंदर बनाया जाएगा. उन्होंने इस महत्वपूर्ण दिवस को ऐतिहासिक व गौरव का दिन बताया. साथ ही कहा कि भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देशवासियों में बड़ा उत्साह है. यही वजह है कि हर व्यक्ति अपने स्तर पर तैयारियों में जुटा है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.