कार पलटने से दो पर्यटकों की दर्दनाक मौत, दो अन्य पर्यटक गंभीर रूप से घायल

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 16, 2024, 4:23 PM IST

2 tourists died in accident in Jaisalmer

पोकरण के लाठी थाना क्षेत्र में एक कार हादसे में दो पर्यटकों की मौत हो गई. साथ ही दो अन्य पर्यटक घायल हो गए. हादसा गाय को बचाने के चलते हुआ.

जैसलमेर. पोकरण लाठी थाना क्षेत्र में गाय को बचाने के प्रयास में असंतुलित होकर कार पलटने से हुए हादसे में दो पर्यटकों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं दो पर्यटक गंभीर रूप से घायल हो गए. पर्यटक जैसलमेर से अजमेर घूमकर वापिस जा रहे थे. लाठी गांव के वन विभाग कार्यालय के पास अलसुबह गाय को बचाने के प्रयास में कार पलट गई.

सूचना पर 108 एंबुलेंस ईएमटी महिपाल बिश्नोई, पायलट समसुद्दीन मौके पर पहुंचकर एंबुलेंस द्वारा चार पर्यटकों को पोकरण जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर दो पर्यटकों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. दो पर्यटकों का पोकरण जिला अस्पताल में उपचार जारी है. घटना की जानकारी मिलते ही पोकरण एसडीएम गोपाल परिहार भी अस्पताल व मोर्चरी पहुंच घटना की जानकारी ली. मृतक हेंमत और पुष्पेन्द्र ब्यावर के निवासी हैं. वहीं दोनों घायल अजमेर निवासी हैं. पुलिस ने मृतकों व घायलों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी है. परिजनों के पोकरण पहुंचने के बाद शवों का पोस्टमार्टम होगा.

पढ़ें: राजस्थान के सीकर में बड़ा हादसा, दो गाड़ियों की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार अजमेर और ब्यावर निवासी चार दोस्त जैसलमेर घूमकर वापस लौट रहे थे. इस दौरान जैसलमेर-पोकरण रोड स्थित पोकरण के लाठी क्षेत्र में वन विभाग कार्यालय के पास सोमवार रात करीब 2:30 बजे सड़क पर अचानक गाय आ गई. इससे तेज रफ्तार कार अनकंट्रोल होकर सड़क किनारे पलट गई. सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्रेन की सहायता से कार को सीधा करवाया और कार में फंसे घायलों को बाहर निकाला.

पढ़ें: बाड़मेर में सड़क किनारे खड़े तीन युवकों को डंपर ने कुचला, तीनों की मौत

आगे की सीट पर बैठे दोनों बचे: पुलिस ने बताया कि गाड़ी पुष्पेंद्र की थी, जो हितेश के साथ पीछे की सीट पर बैठा हुआ था. कार को अजमेर निवासी राहुल ड्राइव कर रहा था. बगल की सीट में विवेक बैठा हुआ था. दोनों ने सीट बैल्ट लगा हुआ था. गाड़ी पलटकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के बाद भी राहुल और विवेक सुरक्षित बच गए. दोनों को मामूली चोंटें आई. कार सवार विवेक ने बताया कि 14 जनवरी को रामदेव बाबा की समाधि के दर्शन किए थे. 15 जनवरी को तनोट माता के दर्शन कर जैसलमेर घूमने के बाद सोमवार रात को वापस लौट रहे थे.

पढ़ें: जैसलमेर में कार ने पिकअप को मारी टक्कर, 4 लोगों की मौत, 4 घायल

भाई की डेढ़ साल पहले हो चुकी मौत: मृतक पुष्पेंद्र के पिता ने बताया कि मेरे दोनों सहारे छीन गए. बड़े बेटे की डायबिटीज के कारण करीब डेढ़ साल पहले मौत हो चुकी है. पुष्पेंद्र के पांच साल की लड़की है. वहीं, हेमंत के करीब डेढ़ साल का एक लड़का है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.