बीजेपी विधायक दल की बैठक में बनी विपक्ष को जवाब देने की रणनीति, कन्हैया लाल बोले- सदन में कांग्रेस को उनके 'कुकर्म' याद दिलाएंगे

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 18, 2024, 11:19 PM IST

बीजेपी विधायक दल की बैठक

विधानसभा सत्र के दौरान सदन में विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए बीजेपी की विधायक दल की बैठक में रणनीति बनी. गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों को सरकार के 1 महीने के कामकाज के साथ मजबूती से पक्ष रखने के निर्देश दिए गए.

बीजेपी विधायक दल की बैठक में बनी विपक्ष को जवाब देने की रणनीति.

जयपुर. शुक्रवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में सत्ता पक्ष को घेरने के लिए भले ही विपक्ष अपनी रणनीति तैयार कर रहा हो, लेकिन विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए भाजपा ने भी अपनी रणनीति तैयार कर ली है. भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी विधायकों को सरकार के 1 महीने के कामकाज के साथ मजबूती से पक्ष रखने के निर्देश दिए. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बीजेपी के विधायक कन्हैयालाल ने कहा कि छठी का दूध कौन किसको याद दिलाता है यह तो सदन में पता लगेगा, लेकिन कांग्रेस को उनके 'कुकर्म' हम जरूर याद दिलाएंगे.

22 जनवरी को आधे दिन अवकाश : बैठक के बाद मंत्री सुरेश रावत ने कहा कि बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा ने विधानसभा में सरकार का मजबूती से पक्ष रखने के निर्देश दिए. सत्ता पक्ष पूरी मजबूती के साथ विपक्ष के सवालों का जवाब देगी. इसके साथ ही 22 जनवरी को प्रदेश में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. वहीं सभी मंत्रियों को आने वाले समय में भाजपा कार्यालय में जनसुनवाई के निर्देश भी दिए गए हैं. बैठक में सभी विधायकों ने सदन चलाने के लिए अपने-अपने सुझाव दिए. वहीं, मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि विधायक दल की बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण को लेकर चर्चा हुई है. अभिभाषण के दौरान शत प्रतिशत विधायकों को सदन में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही सदन में किस तरह से सरकार के कामकाज को रखा जाए उस पर मुख्यमंत्री ने आवश्यक निर्देश दिए. सदन में लगने वाले सवालों के जवाब देना है, इसको लेकर भी निर्देश मिले.

इसे भी पढ़ें-भजनलाल कैबिनेट की बैठक, पूर्ववर्ती सरकार के 6 महीने के फैसलों की होगी समीक्षा, 22 जनवरी को आधे दिन का अवकाश घोषित

'कुकर्म' याद दिलाएंगे : कैबिनेट मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने 22 जनवरी को पूरे दिन की छुट्टी की मांग की. उन्होंने कहा कि 500 साल बाद रामलला विराज रहे हैं, ऐसे में हमने सीएम भजनलाल शर्मा से निवेदन किया है कि 22 जनवरी को पूरे दिन की छुट्टी की घोषणा करें. आधे दिन की छुट्टी की घोषणा तो हो गई है, लेकिन हमने पूरे दिन की छुट्टी की मांग की है. इसके साथ विपक्ष की ओर से सदन में सत्ता पक्ष को छठी का दूध याद दिलाने के बयान पर पलटवार करते हुए कन्हैयालाल ने कहा कि "कौन किसको छठी का दूध याद दिलाएगा, यह तो सदन में पता लग जाएगा. इस सरकार ने एक महीने में वह सब काम किए हैं, जो उपलब्धि के रूप में देखे जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि सदन में तो हम विपक्ष को उनके सत्ता में रहते हुए जो 'कुकर्म' किए हैं, उसका आईना दिखाएंगे."

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.