ग्रेटर नगर निगम का मानवीय पहलू : मृतक सफाई कर्मी के बच्चों की कराई 5-5 लाख की FDR

author img

By

Published : Dec 19, 2022, 10:28 PM IST

Greater Nagar Nigam

जयपुर समारोह के सफल आयोजन पर निगम का मानवीय पहलू देखा (Financial assistance to deceased of Cleaner) गया. सोमवार को ग्रेटर निगम की ओर से सोमवार को सफाई कर्मी की मौत के बाद उसके परिजन को आर्थिक सहायता दी गई. साथ ही उसके बच्चों के नाम एफडीआर करवा कर एसडीएम को सौंपा गया. वहीं, ग्रेटर निगम महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने कच्ची बस्ती में स्कूलों में जाकर बच्चों को मिठाइयां बांटी.

जयपुर. ग्रेटर नगर निगम की महापौर सौम्या गुर्जर ने (Greater Nagar Nigam) सोमवार को कच्ची बस्ती के स्कूलों में जाकर बच्चों को मिठाइयां बांटी. सांगानेर क्षेत्र में सेफ्टी टैंक की सफाई करते समय बंटी हरिजन की मौत के बाद ग्रेटर नगर निगम ने उसके परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी. आयुक्त सोनी ने मृतक के दो बच्चों के नाम 5-5 लाख रुपए की एफडीआर करवा कर उनके परिजन को सौंप दिया.

आयुक्त महेन्द्र सोनी ने बताया कि बंटी की 4 अक्टूबर 2019 को सांगानेर क्षेत्र मुहाना मंडी के (Financial assistance to deceased of Cleaner) आस-पास प्राइवेट सेफ्टी टैंक की सफाई करते हुए मौत हुई थी. उन्होंने बताया कि दोनों पक्ष प्राइवेट हैं, इनका निगम से कोई सीधा सम्बंध नहीं है. ये प्रकरण उनके पास डीएलबी से आया था. इसी पर प्रोसेस चल रही थी.

पढ़ें. 23.23 करोड़ का चेक उदारता नहीं, निगम का हक, जेडीए और आवासन मंडल दे निगम के हिस्से के 600 करोड़- उपमहापौर

इनकी जानकारी करवाई तो पता चला बंटी की मौत के बाद उसकी पत्नी पंजाब चली गई थी, वहां उसने दूसरी शादी कर ली. इसके बाद बंटी की पत्नी की भी मौत हो गई. ऐसे में उनके दोनों बच्चे प्रिया और साहिल के बालिग होने तक एसडीएम सांगानेर को उनका अभिभावक बनाया. वहीं बच्चों की 5-5 लाख की एफडीआर कराई गई. ये बच्चे जब बालिग होंगे तो मय ब्याज इनको मिल जाएगा. एसडीएम को मूल एफडीआर सौंप दी है.

उधर, जयपुर समारोह के सफल आयोजन पर ग्रेटर निगम महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर सोमवार (Mayor Saumya Gurjar Distributed sweets) को कच्ची बस्तियों के स्कूलों में पहुंची. यहां बच्चों को मिठाइयों के पैकेट बांटे. महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने महेश नगर, विद्याधर नगर, अम्बाबाड़ी, हरमाड़ा, टोड़ी दादी का पाटक स्थित विभिन्न कच्ची बस्तियों की स्कूलों में पहुंची. इस दौरान मेयर ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं. ये स्वस्थ और तंदुरुस्त रहेंगे, तब ही देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे सकेंगे. उन्होंने कहा कि इस खुशी के माहौल में बच्चों को भी निगम की कार्यप्रणाली से अवगत कराकर उन्हें जोड़ने का ये प्रयास है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.