सीआईडी का एक्शन : जोधपुर में मिक्सिंग कर विदेशी कोयला चुरा रहे 3 आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ में सामने आई ये बात

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 14, 2024, 7:21 PM IST

Police arrested three coal thieves

Police arrested three coal thieves, राजस्थान पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने विदेश से आयातित महंगे कोल में मिलावट कर चोरी करने के मामले का पर्दाफाश किया है. साथ ही पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

जयपुर. पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच की टीम ने विदेश से आयातित महंगे कोल में मिलावट कर चोरी करने के मामले का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जोधपुर ग्रामीण जिले के बिलाड़ा थाना क्षेत्र के एक गोदाम में स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापा मार कर दो ट्रक ट्रेलर, एक बिना नंबर मिक्सिंग लोडर ट्रैक्टर के साथ ही हजारों किलो मिलावटी कोयला और सील मशीन को जब्त किया गया.

पुलिस के हत्थे चढ़े तीन कोयला चोर : एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी संजय चौहान, विक्रम गुर्जर और बिहारी लाल गुर्जर कोटपूतली के रहने वाले हैं. आरोपी संजय चौहान और बिहारी लाल ट्रक के चालक और विक्रम गुर्जर संजय चौहान का खलासी है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 105 टन 810 किलो कोयला (दोनों टैंकर सहित वजन) जब्त किया है. आईजी प्रफुल्ल कुमार के निर्देशन और एडिशनल एसपी आशाराम चौधरी के सुपरविजन व इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

इसे भी पढे़ं - विदेशी कोयले में मिलावटी खेल का खुलासा, CID की टीम ने 13 जगहों पर छापा, 50 करोड़ का कोयला बरामद

उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल महेश कुमार, रविंद्र सिंह, राकेश जाखड़ और कांस्टेबल नरेश कुमार की टीम को आसूचना संकलन के लिए रवाना किया गया था. टीम के हेड कांस्टेबल राकेश जाखड़ को बिलाड़ा थाना क्षेत्र के बरना गांव स्थित एक गोदाम में विदेश से आयातित महंगे कोयले में घटिया बुरादानुमा कोयला मिक्सिंग कर उच्च क्वालिटी का कोयला चोरी करने की सूचना मिली थी. वहीं, टीम ने सूचना पर शनिवार को स्थानीय पुलिस की मदद से गोदाम में छापा मारा. पुलिस टीम को देख कुछ लोग अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. इधर, मौके पर खड़े दो टैंकर के चालक संजय चौहान, बिहारी लाल और एक खलासी विक्रम को पुलिस ने पकड़ लिया.

पूछताछ में आरोपियों ने कही ये बात : पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने कोयला गुजरात के गुरगांव और मोरबी से लाना बताया. मौके पर फावड़े, लोडर ट्रैक्टर और सील लगाने की मशीन भी मिली. विदेश से आयातित कोयला गुजरात पोर्ट पर उतरने के बाद ट्रकों से राजस्थान और अन्य राज्यों में जाता था. आरोपी ऐसे गोदाम में ट्रक से महंगा कोयला उतार निम्न क्वालिटी का कोयला मिक्सिंग कर देते थे. फिर दोबारा ट्रैकों में भरकर सील मशीन से सील लगा कोयला चोरी करते थे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.