राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा और लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की अहम बैठक आज, राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल लेंगे बैठक

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 12, 2024, 7:53 AM IST

BJP to Hold Meeting

विधानसभा चुनाव की जीत के बाद अब भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा और आगामी चुनाव को लेकर सत्ता और संगठन की शुक्रवार को दिल्ली रोड पर निजी होटल में एक अहम बैठक होगी. खास बात है इस बैठक को राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल लेंगे. संगठन की और से प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और प्रदेश पदाधिकारी होंगे, जबकि सत्ता की तरफ से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, दोनों डिप्टी सीएम और मंत्री शामिल होंगे.

बीजेपी की अहम बैठक आज

जयपुर. विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद अब बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी में जुट गई है. लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर दो दिन भाजपा की अहम बैठक होगी. पहले दिन सत्ता और संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक दिल्ली रोड स्थित होटल में होगी. इस बैठक भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल संबोधित करेंगे. बैठक में आगामी कार्य योजना और लोकसभा और प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति को लेकर भी चर्चा होगी, पार्टी अध्यक्ष की और से पिछले दिनों दिल्ली में कई बैठकें हो चुकी हैं. इन बैठकों में होने वाले निर्णयों की भी बैठक में जानकारी दी जाएगी. इस बैठक के बाद कल यानी 13 दिसंबर को प्रदेश के जिला अध्यक्षों और मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक पार्टी मुख्यालय पर होगी. दो दिन तक होने वाली तीनों बैठक में लोकसभा चुनावों की रणनीति और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या दर्शन की कार्य योजना पर चर्चा होगी.

दो दिन में होगी तीन बैठक : लोकसभा चुनाव और अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर दर्शन की कार्य योजना की तैयारियां को लेकर अगले दो दिन अहम बैठक होगी. पहले दिन के चिंतन के तुरंत बाद भाजपा ने 13 जनवरी यानी कल सुबह प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक भी बुलाई है. यह बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय में होगी, इसमें सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इसके बाद दोपहर में संयुक्त मोर्चा पदाधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें सभी मोर्चा के पदाधिकारी शामिल होंगे. पार्टी सूत्रों की मानें तो इस पहली बैठक में चुनाव को लेकर प्रारंभिक चर्चा की जाएगी, संभवत: सभी मंत्रियों को अपने-अपने क्षेत्र में संगठन के साथ मिलकर काम करने के निर्देश दिए जाएंगे, साथ ही लोकसभा और प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति को लेकर भी चर्चा होगी. पार्टी अध्यक्ष की ओर से पिछले दिनों दिल्ली में कई बैठकें हो चुकी हैं, इन बैठकों में होने वाले निर्णयों की भी बैठक में जानकारी दी जाएगी. बैठक में अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है.प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद भाजपा एक अभियान शुरू कर रही है, जिसमें पूरे देशभर से ढाई करोड़ लोगों को राम मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे. राजस्थान से भी प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से 20 हजार लोगों को राम मंदिर के दर्शन कराने की योजना है.

पढ़ें. लोकसभा चुनाव क्या युद्ध लड़ने के लिए भी पार्टी कहेगी तो लड़ूंगा-सतीश पूनिया

इस बार नहीं होगा कोई गठबंधन ! : बता दें कि भाजपा ने 2019 में 24 सीटों पर चुनाव लड़ा था और एक लोकसभा सीट नागौर गठबंधन के तहत आरएलपी को दे दी थी. भाजपा और गठबंधन ने राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी, लेकिन किसान आंदोलन के समय गठबंधन टूट गया था. इस बार बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने पहले ही साफ कर दिया कि था कि आगे किसी तरह के गठबंधन होगा, बीजेपी सभी 25 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी इस बार मिशन 25 का लक्ष्य लेकर ही काम कर रही है. बैठक को लेकर पार्टी के उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक हो रही है, इसमें पार्टी के नेता रहने वाले हैं. एक मंथन, चिंतन आगे की दिशा को लेकर होगा. कार्य योजना बने, मुद्दे और किस दिशा में काम करना है , इन सब मुद्दों पर चर्चा के लिए महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. बैठक में चुनौती और कमजोरी पर भी चर्चा होगी. बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रभारी अरुण सिंह, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया सहित, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी सहित कोर कमेटी के सदस्य, डिप्टी सीएम और मंत्री शामिल होंगे. करणपुर विधानसभा चुनाव में हुई हार के मंथन लेकर दाधीच ने कहा कि जब बैठक होती है चिंतन होता है हार पर चर्चा होती है और जीत पर भी. सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा होनी है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.