25 लाख कैश, 30 लाख के जेवर चोरी की वारदात का खुलासा...नौकर-ड्राइवर सहित 3 गिरफ्तार

author img

By

Published : Apr 23, 2023, 8:02 PM IST

Servant and Driver Arrested

राजधानी जयपुर की जय जवान कॉलोनी में एक बिजनेसमैन के घर से लाखों रुपए कैश और लाखों रुपए के जेवरात चोरी का बजाज नगर थाना पुलिस ने खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने घर के नौकर और ड्राइवर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर कैश और जेवर बरामद किए हैं.

पुलिस ने क्या कहा....

जयपुर. राजधानी जयपुर की जय जवान कॉलोनी-प्रथम स्थित एक घर से 25 लाख नकदी और 30 लाख रुपए के जेवरात की चोरी की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया. इस मामले में घर के नौकर और चालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. चुराई गई नकदी और आभूषण भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं. डीसीपी (पूर्व) ज्ञानचंद यादव ने रविवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि 21 अप्रैल की रात को करीब 1:30 बजे जय जवान कॉलोनी-प्रथम निवासी दुष्यंत मल्होत्रा ने बजाज नगर थाने में चोरी का मामला दर्ज करवाया था.

इसमें उन्होंने घर से 25 लाख रुपए नकद और लाखों रुपए के गहने चोरी होने की बात कही थी. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में ड्राइवर और घरेलू नौकर पर संदेह भी जाहिर किया था. इस मामले मामले के खुलासे के लिए गठित टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए चालक भागचंद चौधरी, घरेलू नौकर राधेश्याम मंडल और उनके सहयोगी मन्नालाल जाट को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से करीब 30 लाख रुपए के गहने और 23.50 लाख रुपए नकद बरामद किए गए हैं.

पढ़ें : थाईलैंड भेजने के नाम पर फर्जी टिकट देकर ठगी, एयरपोर्ट पहुंचने पर हुआ खुलासा, कई लोगों से 13.5 लाख की ठगी

चालक, नौकर ने एक अन्य के साथ मिल की वारदात : पुलिस के अनुसार, परिवादी दुष्यंत के पिता अशोक कुमार मल्होत्रा का बिजनेस है और उनके पास बड़ी मात्रा में नकदी आती रहती है. इस बात की जानकारी चालक भागचंद को थी. घर की चाबी उनकी कार में रहती है. यह बात भी उसे पता थी. घर के भीतर अलमारियों की चाबी की जानकारी घरेलू नौकर राधेश्याम मंडल को थी. अशोक कुमार ने 21 अप्रैल को सुबह ही एक 25 लाख रुपए से भरा एक बैग घर लाकर रखा था. इसके बारे में भी भागचंद को पता था.

सब घर वाले बाहर थे तब की चोरी : अशोक कुमार और उनकी पत्नी 21 अप्रैल को सुबह ही देहरादून घूमने गए थे. बेटा दुष्यंत ऑफिस में था. शाम को उसका परिवार के साथ मूवी देखने जाने का कार्यक्रम था. भागचंद ने घर की चाबी पहले ही निकालकर अपने पास रख ली. शाम 6 बजे के आसपास वह अपने साथी मन्नालाल के साथ एक कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर पीड़ित के घर पहुंचा. घर में मौजूद राधेश्याम ने उन्हें अलमारियों की चाबी दी और तीनों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया. वारदात के बाद राधेश्याम मकान के बाहर बने अपने कमरे में चला गया और भागचंद व मन्नालाल नकदी व गहने लेकर भाग गए. भागचंद के खिलाफ बजाज नगर थाने में और मन्नालाल के खिलाफ मानसरोवर थाने में पहले भी एक-एक मामला दर्ज है.

Dholpur Police Big Action
धौलपुर के बसेड़ी में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

धौलपुर के बसेड़ी में पुलिस की बड़ी कार्रवाई : वहीं, धौलपुर में बसेड़ी पुलिस ने ऑपरेशन सुदर्शन चक्र अभियान के अन्तर्गत बड़ी कार्रवाई करते हुए खुलेआम जुआ खेलते 11 लोगों को दबोचा है. वहीं, 90 हजार से अधिक की राशि बरामद की है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.