ACB Big Action : 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने अधिशाषी अभियंता को किया ट्रैप

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Oct 11, 2023, 1:05 PM IST

ACB Big Action

एसीबी की स्पेशल यूनिट ने डूंगरपुर जिले के जिला परिषद मनरेगा अधिशाषी अभियंता अजय भार्गव को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. एसीबी टीम ने अधिशाषी अभियंता को 45 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

उदयपुर एसीबी स्पेशल यूनिट एएसपी उमेश ओझा

डूंगरपुर. उदयपुर एसीबी की स्पेशल यूनिट ने डूंगरपुर जिले के जिला परिषद मनरेगा अधिशाषी अभियंता अजय भार्गव को बुधवार को डूंगरपुर सर्किट हाउस में 45 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. आरोपी अधिशाषी अभियंता ने मनरेगा की स्वीकृति निकालने की एवज में रिश्वत की मांग की थी. ये कार्रवाई उदयपुर एसीबी की स्पेशल यूनिट के एएसपी उमेश ओझा के नेतृत्व में की गई.

रिश्वत लेते अधिशाषी अभियंता गिरफ्तार : मामले में एएसपी उमेश ओझा ने बताया कि जिले के सत्तू पंचायत के सरपंच के बेटे ने बीते 6 अक्टूबर को उदयपुर ऑफिस में अधिशाषी अभियंता अजय भार्गव के खिलाफ शिकायत की थी. शिकायत में बताया गया था कि डूंगरपुर जिला परिषद के अधिशाषी अभियंता ने मनरेगा की स्वीकृति निकालने के लिए सामग्री मद की राशि में से दो प्रतिशत कमीशन के रूप में 80 हजार रुपए की डिमांड की है. वहीं, 20 हजार रुपए उसने पहले ही ले लिए थे.

इसे भी पढ़ें - ACB action in Dungarpur: हेड कांस्टेबल 3000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

ऐसे में एसीबी की स्पेशल यूनिट ने शिकायत का सत्यापन करवाया. वहीं, सत्यापन में पुष्टि होने पर बुधवार को एसीबी टीम ने जाल बिछाकर कार्रवाई की और डूंगरपुर सर्किट हाउस से 45 हजार की रिश्वत लेते अधिशाषी अभियंता अजय भार्गव को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, मामले में आरोपी अधिशाषी अभियंता से पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें - Rajasthan : 18.5 लाख की रिश्वत लेते राज्य घुमंतू जाति कल्याण बोर्ड के पूर्व चेयरमैन सहित 4 गिरफ्तार, भाजपा ने घेरा, डोटासरा ने दी सफाई

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.