राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर 9 लाख की शराब जब्त, आलू की आड़ में की जा रही थी तस्करी

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 12, 2024, 10:35 AM IST

रतनपुर बॉर्डर पर 9 लाख की शराब जब्त

डूंगरपुर में पुलिस ने गुरुवार रात राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर 9 लाख की शराब जब्त की है. साथ ही पुलिस ने 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

रतनपुर बॉर्डर पर पकड़ी 9 लाख की शराब

डूंगरपुर. जिले की बिछीवाड़ा थाने की रतनपुर चौकी पुलिस ने गुरुवार रात रतनपुर बोर्डर पर शराब से भरे एक ट्रक को जब्त किया है. पुलिस ने ट्रक से राजस्थान निर्मित 151 कार्टन शराब के बरामद करते हुए चालक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आलू की आड़ में गुजरात शराब तस्करी की जा रही थी. जब्त शराब की कीमत करीब 9 लाख रुपए बताई जा रही है.

बिछीवाड़ा थानाधिकारी मदनलाल खटीक ने बताया कि मुखबिर के जरिए रतनपुर बोर्डर होकर गुजरात में शराब तस्करी की सूचना मिली थी, जिसपर रतनपुर चौकी पुलिस ने रतनपुर बॉर्डर पर नाकेबंदी शुरू की. इस दौरान गुजरात नंबर के एक ट्रक को रूकवाया गया. जब तिरपाल हटाकर देखा तो ट्रक में आलू की बोरियां भरी हुई थी, लेकिन मुखबिर की सूचना पुख्ता होने पर पुलिस ने ट्रक की सघन तलाशी ली तो आलू की आड़ में एक गुप्त केबिन में शराब के कार्टन भरे हुए थे.

पढ़ें. अवैध शराब कारखाने पर पुलिस की छापेमारी, 4 शराब माफिया गिरफ्तार

पुलिस ने आबकारी अधिनियम में ट्रक को जब्त किया. साथ ही बाड़मेर निवासी ट्रक चालक सांवला राम पुत्र धन्नाराम और उसके साथी नरपत राम पुत्र हुकमा राम को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ट्रक से अलग-अलग ब्रांड के राजस्थान निर्मित शराब के 151 कार्टन बरामद किए हैं. थानाधिकारी मदनलाल ने बताया कि जब्त शराब की कीमत करीब 9 लाख रुपए है. शराब कहां से भरकर कहां तस्करी करनी थी, इस संबंध में आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.