Dholpur land Dispute : खेत जोतने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, फायरिंग में 4 घायल, मौके पर पहुंची पुलिस

author img

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 4, 2023, 1:46 PM IST

Updated : Sep 4, 2023, 2:29 PM IST

Two factions fought for tilling land in Dholpur

आज धौलपुर में खेत जोतने को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष की घटना घटित हुई है. जिसमें एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के 4 लोगों को घायल कर दिया है. जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. जिसमें से दो लोगों को गोली लगने की सूचना है.

खेत जोतने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष

धौलपुर. कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव भीका का पूरा में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष की खबर सामने आई है. दोनों पक्षों की तरफ से हुई खूनी संघर्ष में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी. जिसमें एक पक्ष के चार लोग घायल हो गए हैं वहीं दो युवकों को गोली लगी है. चारों घायलों को कोतवाली पुलिस ने जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया है. घटना के बाद से हमलावर गांव से फरार हैं.

जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना इलाके के गांव भीका का पुरा में खेत के विवाद को लेकर अम्ब्रेश गुर्जर एवं मुकेश गुर्जर में पुराना विवाद चला आ रहा है. जमीनी विवाद को लेकर पूर्व में भी दोनों पक्ष आमने-सामने हो चुके हैं. आज सोमवार सुबह अम्ब्रेश गुर्जर पक्ष के लोग ट्रैक्टर से खेत की जुताई करने गए थे. उसी दौरान दूसरे पक्ष के मुकेश गुर्जर, तहसीलदार सिंह गुर्जर, जोगिंदर सिंह, गुर्जर संदीप गुर्जर समेत करीब एक दर्जन लोग लाठी डंडे एवं हथियारों से लैस होकर खेत पर पहुंच गए. खेत की जुताई कर रहे अंब्रेश गुर्जर पक्ष के लोगों को रोकना शुरू कर दिया. दोनों तरफ से तू-तू मेैं-मैं के बाद गाली गलौज शुरू हो गया. दोनों पक्ष लाठी डंडों से लैस होकर एक दूसरे पर हमलावर हो गए. तभी मुकेश पक्ष के लोगों ने टारगेट कर अम्ब्रेश पक्ष के लोगों पर फायरिंग कर दी.

पढ़ें ASI को बदमाशों ने अगवा कर पीटा, MP बॉर्डर में छोड़कर फरार, पुलिस के आलाधिकारियों ने साधी चुप्पी

आरोपियों की ओर से की गई फायरिंग में जयराम, राममीत, अम्ब्रेश एवं केदार घायल हो गया. जिसमें अम्ब्रेश एवं केदार को गोली लगने से घायल है. हमलावर फायरिंग कर दहशत फैलाते हुए गांव से फरार हो गए. घटना की सूचना कोतवाली थाना को दी गई. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने चारों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. इस घटना को लेकर एएसआई वीरेंद्र सिंह ने बताया कोतवाली थाना इलाके के गांव भीका का पुरा में दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर संघर्ष हुआ है. एक पक्ष की ओर से की गई फायरिंग में दूसरे पक्ष के चार लोग घायल हैं. सभी घायलों का जिला अस्पताल में उपचार शुरू कर दिया गया है. घायल पक्ष ने नामजद आरोपियों के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दी है. घटना के बाद से ही हमलावर गांव से फरार हो चुके हैं. पुलिस की टीम आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. फिलहाल पुलिस की ओर से घायलों के पर्चा बयान लिए जा रहे हैं. उन्होंने बताया मुकदमा दर्ज कर मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें संदिग्ध अवस्था में युवक की मिली लाश, परिजनों का हत्या का आरोप, अस्पताल के बाहर हंगामा

Last Updated :Sep 4, 2023, 2:29 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.