राज्यपाल ने राम पताका दिखा मेहंदीपुर बालाजी से अयोध्या के लिए रवाना किए 51 हजार किलो लड्डू

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 18, 2024, 6:47 PM IST

Updated : Jan 18, 2024, 11:06 PM IST

51000 kg ladoos for Ayodhya

मेहंदीपुर बालाजी की ओर से रामलला प्राण प्रतिष्ठा के लिए 51 हजार किलो लड्डू की महाप्रसादी अयोध्या के लिए रवाना की. बालाजी मंदिर ट्रस्ट ने एक लाख राम नाम के दुपट्टे और 7 हजार ऊनी कंबल अयोध्या भेजे हैं.

अयोध्या के लिए रवाना किए 51 हजार किलो लड्डू

दौसा. 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गुरुवार को मेहंदीपुर बालाजी में भव्य आयोजन हुआ. इस दौरान राज्यपाल कालराज मिश्र और सिद्धपीठ आस्थाधाम के पीठाधीश्वर महंत नरेशपुरी महाराज ने श्री राम नाम पताका दिखाकर 51 हजार किलो लड्डू महाप्रसादी के 15 वाहनों को अयोध्या के लिए रवाना किया.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने मेहंदीपुर बालाजी की विशेष पूजा-अर्चना कर महाप्रसाद वाहनों की आरती उतारी. इसके बाद महाप्रसाद वाहनों को श्री राम पताका दिखाकर रवाना किया. इस दौरान राज्यपाल ने मिडिया से बात करते हुए कहा कि आज मेहंदीपुर बालाजी से बालाजी मंदिर ट्रस्ट की ओर से लड्डुओं का महाप्रसाद अयोध्या भेजा गया है. मैं राम आंदोलन का हिस्सा रहा, इसका फल आज सभी लोगों को मिला है. पूरा देश इसे लेकर खुश है की भगवान राम के गर्भ गृह पर ही आज भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है.

पढ़ें: मेहंदीपुर बालाजी से 51 हजार किलो लड्डुओं का महाप्रसाद भेजा जाएगा अयोध्या, तैयारियां जोरों पर

हम सौभाग्यशाली है भगवान राम की सेवा का मौका मिला: बालाजी मंदिर ट्रस्ट के पीठाधीश्वर महंत नरेशपुरी महाराज ने कहा कि आगामी 22 जनवरी को पूरा देश रामलला प्राण प्रतिष्ठा के जश्न में डुबकी लगाएगा. आज 51 हजार किलो वजन के ढाई लाख लड्डू, एक लाख राम नाम के दुपट्टे और 7 हजार ऊनी कंबल अयोध्या भेजे गए हैं. अयोध्या आने वाले साधु-संतों को 7 हजार कंबलों का वितरण किया जाएगा. साथ ही महाप्रसादी और राम नाम दुपट्टों को भी राम भक्तों को भेंट किया जाएगा. प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में आगामी 26 जनवरी से 26 फरवरी तक बालाजी ट्रस्ट की ओर से अखंड भंडारा किया जाएगा.

पढ़ें: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए दौसा के 4 संतों को मिला निमंत्रण

मेहंदीपुर बालाजी का नाम स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा: इस दौरान आयोजन में पहुंचे राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि भगवान राम 22 जनवरी को अपने निवास में विराजमान होंगे. बालाजी मंदिर ट्रस्ट की ओर से आज महाप्रसादी अयोध्या के लिए रवाना की है. इसके लिए अयोध्या में होने वाले हर राम काज में मेहंदीपुर बालाजी का नाम बहुत श्रद्धा और भाव के साथ लिया जाएगा. साथ ही बालाजी मंदिर ट्रस्ट का नाम स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा. इस दौरान करौली धौलपुर सांसद मनोज राजौरिया, विधायक विक्रम बंशीवाल सहित बड़ी संख्या में लोग इस भव्य आयोजन के गवाह बने.

Last Updated :Jan 18, 2024, 11:06 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.