2 किलो गांजा और नगदी के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 13, 2024, 7:51 PM IST

2 smugglers arrested by police

दौसा जिले की महुवा थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 2 किलो अवैध गांजा और नकद राशि बरामद की है.

दौसा. जिले की महुवा थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शनिवार को अंतरराज्यीय अवैध मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के कब्जे से 2 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा सहित गांजा बेचने की 94500 रुपए राशि और एक कार भी बरामद की है.

वहीं पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी पहले भी जनवरी 2023 में अलवर के गंजखेड़ली थाने में 38 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार हुए थे. लेकिन आरोपियों ने जमानत पर छूटते ही फिर से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी शुरू कर दी. महुवा थाना प्रभारी जितेंद्र सोलंकी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ के दौरान तस्करी के मामले में कुछ नाम सामने आए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

पढ़ें: Crime In Bharatpur : पुलिस ने तस्कर के घर पर चलाया बुलडोजर, 22.6 किलो गांजा जब्त... 2 गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थ की सप्लाई कर वापिस जा रहे थे: थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अजय कुमार (43) पुत्र वेदप्रकाश शर्मा निवासी पानीपत हरियाणा हाल निवासी मथुरा और विनोद (58) पुत्र रामलाल पंजाबी निवासी शांति नगर मथुरा, महुवा थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी कर वापस भरतपुर की ओर जा रहे थे. इस दौरान तस्करों के बारे में सूचना मिलने पर तस्करों की जानकारी जुटाई. ऐसे में अवैध मादक पदार्थ तस्करों को टिकरी मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान तस्करों के कब्जे से एक कार और अवैध मादक पदार्थों की 94500 रुपए बेचान राशि भी बरामद की है.

पढ़ें: Jaipur Police Action : पेड़-पौधों की आड़ में गांजे की तस्करी, पुलिस ने लावारिस ट्रक से डेढ़ करोड़ का गांजा किया जब्त

अवैध मादक पदार्थों को कहां-कहां करते थे सप्लाई: थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि गिरफ्तार मादक पदार्थ तस्करों से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी मथुरा, यूपी और भरतपुर से बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा खरीकर अलवर, दौसा, गंगापुर, करौली सहित कई जिलों में इसकी तस्करी करते थे. साथ ही दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी में भी बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करते थे. इस दौरान तस्करों ने मोहन सिंह निवासी मेहंदीपुर बालाजी को अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने की बात भी कही है. ऐसे में तस्करों ने मेहंदीपुर बालाजी निवासी तस्कर मोहन सिंह के मोबाइल नंबर भी पुलिस को दिए हैं, जिनके आधार पर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.