मंदिर की जमीन पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, पुजारी समेत दो जख्मी

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 13, 2024, 3:51 PM IST

Violent clash between two parties

Violent clash between two parties, बूंदी में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें दो लोग जख्मी हो गए. वहीं, हमले की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को पाबंद किया.

बूंदी. जिले के हिंडोली उपखंड के दबलाना थाना क्षेत्र में मंदिर की डोहली की जमीन को जोतने को लेकर पुजारी परिवार और दूसरे पक्ष में विवाद हो गया. वहीं, देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दूसरे पक्ष ने पुजारी परिवार पर हमला कर दिया, जिसमें पुजारी व उसके परिवार की एक महिला घायल हो गई. सूचना पर दबलाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को पाबंद किया.

दबलाना के नायब तहसीलदार भूपेंद्र सिंह हाड़ा ने बताया कि जमीन को लेकर पुजारी ने एसडीएम कोर्ट मे परिवाद लगाया था, जो की खारीज हो चुका है. फिलहाल जमीन पर पुजारी परिवार का कब्जा है. अभी किसी प्रकार की बेदखली का आदेश नहीं मिला है. ऐसे में किसी दूसरे पक्ष को जमीन पर कब्जा करने का अधिकार नहीं है. उच्च अधिकारियों को इस पूरे मसले से अवगत करवा दिया है. साथ ही आगे कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें - Dholpur land Dispute : खेत जोतने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, फायरिंग में 4 घायल, मौके पर पहुंची पुलिस

जानें पूरा मामला : सावतगढ़ में ठाकुरजी के मंदिर की डोहली में करीब 12 बीघा जमीन है, जिस पर मंदिर के पुजारी सालों से खेती करते आ रहे थे. वहीं, दूसरा पक्ष भी जमीन पर अपना दावा जता रहा था. मामला एसडीएम कोर्ट मे विचाराधीन था. जबरन जमीन जोतने आए दूसरे पक्ष के लोगों ने पुजारी व उसके परिवार पर हमला कर दिया, जिससे पुजारी के साथ ही एक महिला घायल हो गई. सूचना पर दबलाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को पाबंद किया.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.