ETV Bharat / state

Snake Bite in Bundi: घर में सो रहे भाई-बहन को सांप ने काटा, दोनों की मौत

author img

By

Published : Sep 7, 2022, 3:26 PM IST

बूंदी में परिवार के साथ घर में सो रहे भाई बहन की सांप काटने से मौत हो गई. दोनों को परिजन अस्पताल लेकर गए लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

brother sister died due to snake bite
brother sister died due to snake bite

बूंदी. जिले के जमीतपुरा गांव में घर में सो रहे भाई बहन की सांप काटने से मौत का मामला (brother sister died due to snake bite) सामने आया है. दोनों ही घर में परिवार के साथ कमरे में सो रहे थे. देर रात 12:00 बजे के आसपास सांप ने दोनों को डस लिया. शरीर में जहर फैलने के चलते दोनों की तबीयत बिगड़ गई जिससे उनकी मौत हो गई.

जिले के तालेड़ा थाना इलाके के जमीतपुरा गांव में घर से परिवार के साथ सो रहे भाई बहन की सांप काटने से (snake bite to Brother sister in Bundi) मौत हो गई. मंगलवार देर रात करीब 12:00 बजे दोनों भाई-बहन घर पर सो रहे थे. इसी दौरान सांप ने दोनों को काट लिया. परिजन दोनों को अस्पताल ले गए जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया. सांप कैसा था परिजन इस बारे में जानकारी नहीं दे पाएंगे.

पढ़ें बूंदी: एक ही परिवार के चार लोगों को सांप ने काटा, महिला की मौत... तीन बच्चों की हालत गंभीर

मामले के अनुसार जमीलपुरा निवासी सूरजमल बैरवा का परिवार गांव में ही घर पर सो रहा था. घर में एक कमरा पक्का है जबकि बाकी हिस्सा कच्चा है. कमरे में सूरजमल बैरवा पत्नी कन्याबाई, बेटा शिवचरण, दो बेटियां लाजवंती और भानुप्रिया सो रहे थे. बेटा शिवचरण पलंग पर सो रहा था, जबकि अन्य लोग नीचे जमीन पर पर बिस्तर बिछा कर सो रहे थे. देर रात बेटे शिवचरण (15) ने किसी कीड़े के काटने की बात कही. इस दौरान परिजनों ने देखा तो मौके पर एक डेढ़ से दो फीट लम्बा सांप मौजूद था. इसके बाद परिजनों ने सांप को मार दिया. हालांकि शिवचरण की तबीयत बिगड़ती गई और फिर उसके बेहोश होने पर परिजन नजदीकी अस्पताल ले गए जहां से उसे कोटा रेफर कर दिया गया.

पढ़ें बाप रे! पत्नी को सांप ने काटा तो पति ने बोतल में किया कैद, बोला-डॉक्टर पूछते इसलिए पकड़ा

इसी दौरान शिवचरण की बड़ी बहन लाजवंती (18) की भी तबीयत बिगड़ गई. लाजवंती को भी चक्कर और उल्टी की शिकायत होने लगी. उसे भी परिजन आनन-फानन में तालेड़ा अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया. दूसरी तरफ कोटा लेकर जाते समय शिवचरण की रास्ते मे ही मौत हो गई. अस्पताल ले जाते ही चिकित्सकों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया. इसके बाद दोनों के शव को तालेड़ा अस्पताल की मोर्चरी में ले जाया गया जहां पर आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया है. इस मामले में तालेड़ा थाने के हेड कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह का कहना है कि घटना मंगलवार देर रात की है. सांप के काटने स सगे भाई बहन की मौत हुई है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.