प्रियंका गांधी के करीबी नेता ने कहा-श्रीराम सभी के हैं, उनके नाम पर ना हो राजनीति

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 12, 2024, 6:33 PM IST

Congress leader Dheeraj Gurjar

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर का कहना है कि श्रीराम सभी के हैं. राम के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वे भी भगवान राम के अनन्य भक्त हैं.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर क्या बोले धीरज गुर्जर

भीलवाड़ा. 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के भव्य समारोह को लेकर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता शिरकत नहीं करने की बात कह चुके हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस की कमान संभाल रहे राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने कहा कि श्रीराम सभी के हैं और मैं राम भक्त हूं. राम के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

ईटीवी भारत से बातचीत में धीरज गुर्जर ने कहा कि राम तो सबके हैं. आपने देखा होगा कि मैं सनातन धर्म मे धार्मिक अनुष्ठान, धार्मिक आयोजन करवाता हूं. मैं भगवान श्रीराम का अनन्य भक्त हूं. मैं यही कहूंगा कि भगवान श्रीराम का आशीर्वाद हम सब लोगों पर बना रहे. मैं यही कहूंगा कि इस मुद्दे पर किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए. हमें भगवान राम की सच्चे मन से पूजा करनी चाहिए.

पढ़ें: सचिन पायलट ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- मंदिर दर्शन करने के लिए न्यौते की जरूरत नहीं

लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी होने पर कहीं यह बात: लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का सच्चा सिपाही हूं, मेरा काम लोगों की सेवा करना है. मैंने अपने आप को कभी पार्टी के आदेश से अलग नहीं रखा. मैं चाहता हूं कि सभी चीज मेरे पास नहीं हो और लोगों को भी मौका मिले. गुर्जर ने कहा कि हम राजस्थान में ऐसे उम्मीदवार उतारने का प्रयास करेंगे, जो उम्मीदवार कांग्रेस पार्टी को विजय की ओर आगे लेकर जाएं. उसके साथ ही राजस्थान से अधिक से अधिक सीटें जीतें और लोकसभा में हमारा बहुमत साबित कर पाएं. मैं उत्तर प्रदेश में भी अपनी जिम्मेदारी निभा रहा हूं.

पढ़ें: डोटासरा बोले- राम मंदिर और अयोध्या भाजपा का कार्यालय नहीं, उन्हें निमंत्रण देने का क्या हक है?

लोकसभा चुनाव की क्या तैयारी के सवाल पर धीरज गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस पार्टी जहां-जहां देश में चुनाव लड़ेंगी, वहां पूरे देश में कोऑर्डिनेटर लग गए हैं. जो चुनाव लड़ने योग्य व्यक्ति हैं, उनके बारे में चर्चा शुरू कर दी है. वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रारंभ होने वाली है, वह अपने आप में एक मील का पत्थर साबित होगी.

पढ़ें: सीपी जोशी बोले- श्री राम मंदिर और लोकसभा चुनाव को जोड़ना गलत

श्रीकरणपुर के नतीजे पर यह बोले: गुर्जर ने हाल ही में करणपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के सवाल पर कहा कि जनता जनार्दन ने हाल ही में गंगानगर जिले की करणपुर सीट पर हुए चुनाव से साबित कर दिया कि भाजपा के पास जो ताकत आई, उसका मखौल उड़ाया. जनता ने कांग्रेस के पक्ष में मत देकर यह साबित कर दिया कि कांग्रेस पार्टी ही लोगों की आवाज बन सकती है. जनता जनार्दन ने भारतीय जनता पार्टी की कलई खोल दी है और कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है.

शंभूगढ़ की घटना की निंदा: फिलहाल जनता को राजस्थान की सरकार का पता ही नहीं लग पा रहा है कि सरकार दिल्ली से चल रही है या जयपुर से या सचिवालय से? आखिर सरकार चल कहां से रही है. उसी का परिणाम है कि अधिकारी असमंजस में हैं. कल भीलवाड़ा जिले के शंभूगढ़ थाना क्षेत्र में जो घटना हुई है, वह निंदनीय है. अगर सरकार ऐसे मामले में समय रहते कार्रवाई नहीं करेगी, तो मैं सरकार को चेताना चाहता हूं कि आने वाले समय में जनता सड़कों पर उतरेगी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.