कालेज छात्रा की गला रेतकर हत्या, कांग्रेस की तीन सदस्यीय टीम पहुंची घटनास्थल, पीड़ित परिवार को बंधाया ढांढस

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 13, 2024, 6:28 PM IST

कालेज छात्रा की गला रेतकर हत्या

भीलवाड़ा में कॉलेज छात्रा की गला रेतकर हत्या के मामले में कांग्रेस की 3 सदस्यीय टीम पीड़ित परिवार से मिलने गांव पहुंची. यहां उन्होंने भजनलाल सरकार पर निशाना साधा. साथ ही उचित न्याय दिलवाने का आश्वासन दिया.

कांग्रेस की तीन सदस्यीय टीम पहुंची घटनास्थल

भीलवाड़ा. जिले के आसींद तहसील क्षेत्र में गुरुवार को एक कॉलेज छात्रा की गला रेतकर हत्या के मामले में कांग्रेस की तीन सदस्य की टीम शनिवार को पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाने पहुंची. उन्होंने घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद पीड़ित परिवार को सांत्वना दी. साथ ही उचित न्याय दिलवाने का आश्वासन भी दिया.

दरअसल, गुरुवार को कॉलेज छात्रा का उसके मकान के बाहर के ही कमरे में खून से सना शव मिला था. सूचना मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद पुलिस ने महज 6 घंटे में ही हत्या के 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस के अनुसार प्रेम प्रसंग के चलते कॉलेज छात्रा की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या की गई है.

पढ़ें. भीलवाड़ा में कॉलेज छात्रा की मर्डर का खुलासा, पुलिस ने दो युवाओं को लिया हिरासत में

छात्रा की मां को गले लगाकर ढांढस बंधाया : इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X पर पोस्ट कर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही तीन सदस्यीय टीम बनाई, जो आज पीड़ित परिवार के गांव पहुंची. टीम ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और मृतक छात्रा के परिवार को सांत्वना दी. कांग्रेस की तीन सदस्य की टीम में शामिल महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष राखी गौतम ने मृतक छात्रा की मां को गले लगाकर ढांढस बंधाया और उचित न्याय दिलवाने का आश्वासन भी दिया.

भाजपा हमेशा ही दलितों के खिलाफ : राखी गौतम ने प्रेस से मुखातिब होते हुऐ भाजपा सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार महिला सुरक्षा के बड़े-बड़े वादे करके सत्ता में आई, लेकिन हर दिन महिला अत्याचार की घटना सामने आ रही है. जिस आरोपियों ने इस छात्रा के साथ कृत्य किया उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. भाजपा हमेशा ही दलितों के खिलाफ रही है. पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा भी नहीं मिला है.

वहीं, टीम के सदस्य धनश्याम मेहर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि प्रदेश में हर जगह महिला अपराध बढ़ रहा है, लेकिन सरकार अंकुश नहीं लग पा रही है. हमारी सरकार थी तो ऐसी घटना पर काफी मात्रा में मुआवजा दिया जाता है. इस घटनाक्रम के चलते मुख्यमंत्री ने अब तक किसी प्रकार का कोई बयान नहीं दिया है. रविवार को गांव के नजदीक ही मुख्यमंत्री का प्रस्तावित कार्यक्रम है, इस दौरान मुख्यमंत्री को भी पीड़ित परिवार के घर जाना चाहिए. मुख्यमंत्री यहां पहुंच कर पीड़ित परिवार से मिलें और परिवार को न्याय और उचित मुआवजा दें.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.