बाड़मेर में वोटिंग के लिए अनूठा संदेश, 101 मीटर लंबी मतदाता फड़ से दिया जागरूकता संदेश

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Nov 7, 2023, 9:53 PM IST

Rajasthan assembly Election 2023

लोकतंत्र के पर्व मतदान में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी क्रम में मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यालय पर 101 मीटर लंबी मतदाता फड़ प्रदर्शित की गई. दावा किया जा रहा है कि देश की सबसे बड़ी 101 मीटर लंबी मतदाता फड़ है.

बाड़मेर. जिला मुख्यालय पर मंगलवार को देश की सबसे बड़ी 101 मीटर लंबी मतदाता जागरूकता फड़ के जरिए चुनाव के दौरान मतदान करने का संदेश दिया गया. मतदाता जागरूकता फड़ आमजन के लिए चर्चा विषय रही. मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत जिला मुख्यालय बाड़मेर पर गांधी चौक से 101 मीटर लंबी मतदाता जागरूकता फड़ के साथ स्टेशन रोड, अहिंसा चौराहा, विवेकानंद सर्किल होते हुए कलेक्ट्रेट तक मतदान का संदेश दिया गया.

जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार पुरोहित ने मतदाता जागरूकता संबंधित गतिविधियों से अवगत करवाते हुए मजबूत लोकतंत्र के लिए मताधिकार करने का आह्वान किया. इससे पहले जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवपाल जाट ने मतदाता जागरूकता फड़ के साथ जागरूकता रैली को स्थानीय गांधी चौक से रवाना किया. रैली के दौरान 101 मीटर लम्बी फड़ लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रही. इसमें मतदाता जागरूकता को लेकर स्लोगन, मतदान करने की तारीख,निर्वाचन आयोग के एप और अन्य जानकारी को लिखा गया है.

पढ़ें:चुनावी मैदान में उतरे डॉक्टर, इंजीनियर और मैनेजमेंट पासआउट, साक्षर प्रत्याशी से होगा चार्टर्ड अकाउंटेंट का मुकाबला

कलेक्ट्रेट कैम्पस में जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण पुरोहित ने मतदाता जागरूकता फड़ का अवलोकन किया. उन्होंने मतदाता जागरूकता के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बाड़मेर एवं बालोतरा जिले का कोई भी मतदाता 25 नवंबर को मतदान करने से वंचित नहीं रहे. उन्होंने बताया कि इस बार मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा. इस फड़ के जरिए मतदाताओ को जागरूक करने का काम किया जाएगा. गांधी चौक से रवाना हुई रैली में सैकड़ों सिविल डिफेंस, एनसीसी के छात्रों ने फड़ के साथ रैली निकाल कर मतदाताओं को जागरूक किया है. जिला स्वीप टीम सदस्य डॉ. रामेश्वरी चौधरी के निर्देशन में इस 101 मीटर लम्बी फड़ बनाने का नवाचार किया गया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.