राजस्थान के सिवाना में बबूल की झाड़ियों में मिला नवजात का शव, कुत्तों ने नोंचा

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 16, 2024, 1:19 PM IST

Dead body of a newborn found in acacia bushes

Newborn Dead Body, राजस्थान के बालोतरा जिले के सिवाना में एक नवजात का शव मिलने से सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा.

सिवाना (बालोतरा). सिवाना में मानवता के साथ-साथ मां की ममता को शर्मसार करने कर देने वाला मामला सामने आया है. कस्बे के मेला मैदान के पास मंगलवार को कंटीली झाड़ियों में एक नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी फैल गई. शव मिलने की सूचना पर सिवाना पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं, मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ भी जमा हो गई. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि शौच के लिए सवेरे झाड़ियों में आने पर ग्रामीणों ने एक नवजात के शव को देखा, जिसकी पुलिस को सूचना दी गई.

दरअसल, बबूल की झाड़ियों में गड्ढा खोदकर शव को गाड़ा गया था, जिसको कुत्तों ने बाहर निकाल कर नोंच लिया था. शव लहूलुहान हालत में पड़ा मिला. मामले को लेकर सिवाना पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल आईदान राम ने बताया कि नवजात शिशु के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवाना अस्पताल लाया गया है. पोस्टमार्टम के बाद नगर पालिका की ओर से शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा. पुलिस की ओर से मामले को गंभीरता से लेते हुए घटना की जांच शुरू कर दी गई.

इसे भी पढ़ें : चित्तौड़गढ़ के पालना गृह में मिला नवजात का शव, सर्दी से मौत की आशंका

ये लगाए जा रहे कयास : आए दिन नवजात शिशुओं के शव मिलने की घटनाओं को लेकर ग्रामीण तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं. ऐसी घटनाओं को लेकर किसी भी प्रकार का अंकुश लगता नहीं दिख रहा है. इस मामले में घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि शायद शव 24 घंटे पुराना भी नहीं है. इस बीच ग्रामीण किसी बिन ब्याही लड़की द्वारा नवजात को फेंकने के कयास लगा रहे हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.