सीएम भजनलाल बोले- बांसवाड़ा, डूंगरपुर व प्रतापगढ़ में विकसित होंगे धार्मिक पर्यटन सर्किट

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 15, 2024, 6:08 PM IST

CM Bhajanlal Sharma Banswara Visit

CM Bhajanlal Sharma Banswara Visit, अपने दो दिवसीय दौरे के आखिरी दिन सोमवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बांसवाड़ा के तलवाड़ा में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही बांसवाड़ा, डूंगरपुर व प्रतापगढ़ में धार्मिक पर्यटन सर्किट विकसित करने की बात कही.

बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते सीएम भजनलाल शर्मा

बांसवाड़ा. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने तलवाड़ा के राजकीय विद्यालय परिसर में जनसभा को संबोधित करते हुए बड़ी घोषणा की. सीएम ने कहा कि बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सर्किट स्थापित किए जाएंगे. इसके तहत सीता माता अभ्यारण, बेणेश्वर धाम और माता त्रिपुर सुंदरी मंदिर को जोड़ा जाएगा. इसी कार्यक्रम के साथ मुख्यमंत्री की दो दिवसीय यात्रा का समापन हो गया. सभा से पहले उन्होंने शिविर का भी अवलोकन किया, जिसमें बांसवाड़ा में बने कई उत्पादों को रखा गया था. ऐसे में सीएम ने स्वयं उत्पादनकर्ताओं से बातचीत की और उनसे विभिन्न प्रकार की जानकारियां हासिल की.

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना : मुख्यमंत्री ने अपने दो दिवसीय यात्रा के आखिर दिन सोमवार को जिले के तलवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने पूर्व कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि नल से जल योजना के तहत करोड़ों रुपए सरकार ने खर्च ही नहीं किए. प्रदेश में मात्र 300 करोड़ रुपए ही खर्च किए गए. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आदिवासी अंचल में हर प्रकार के विकास को करने के लिए संकल्पबद्ध है. आयुष्मान योजना हो नल से जल या फिर पीएम उज्ज्वला योजना सभी में जो वंचित रह गए हैं, उन सभी को लाभ दिया जाएगा. उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा भारत विकसित संकल्प यात्रा हर गांव ढाणी जा रही है, जहां लोगों को सभी प्रकार की मदद की जाएगी. यही नहीं उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में इस समुचित क्षेत्र का विकास किया जाएगा, ताकि किसी को कोई दिक्कत न हो.

इसे भी पढ़ें - भजनलाल कैबिनेट की पहली बैठक 18 जनवरी को प्रस्तावित, कामकाज का बनेगा रोडमैप

पूर्ववर्ती गहलोत सरकार को कोसा : मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि जिनकी खुद की गारंटी नहीं थी, वो जनता को गारंटी दे रहे थे, लेकिन उन्हें जनता ने सबक सिखा दिया. जिस भी योजना में जहां पर भी गड़बड़ी हुई है, उन सभी का हिसाब किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने कहा था कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक लाभ पहुंचना चाहिए और उनकी सरकार अंतिम व्यक्ति को लाभ देने के लिए हमेशा तत्पर रहेगी.

भाषण में किया धार्मिक स्थलों का जिक्र : मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान माता त्रिपुरा सुंदरी के साथ ही छींच स्थित आदि ब्रह्माजी समेत तमाम तीर्थ स्थलों के नाम का जिक्र किया. वहीं, उन्होंने सभा के लिए जाते समय आमलीया गणेश मंदिर में दर्शन व पूजा अर्चना की. इसके अलावा उन्होंने भगवान गणेश को एक मुकुट भी अर्पित किया है. इससे पूर्व उन्होंने माता त्रिपुर सुंदरी मंदिर में सुबह दर्शन पूजन किया था.

इसे भी पढ़ें - राजस्थान में भजनलाल सरकार का 1 महीना पूरा, ये रहे महत्वपूर्ण फैसले

सुबह वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से की व्यक्तिगत मुलाकात : बांसवाड़ा सर्किट हाउस में सुबह मुख्यमंत्री ने भाजपा के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की. इस मुलाकात को संसदीय चुनाव को लेकर देखा जा रहा. ऐसा माना जा रहा है कि संसदीय चुनाव के लिए नाम घोषित होगा तो पार्टी में इस बार किसी भी प्रकार की कोई फूट या बगावत दिखाई नहीं देगी. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान कई जगह पार्टी में बगावत देखने को मिली थी. यही कारण है कि बांसवाड़ा की पांच विधानसभा सीटों में से पार्टी को केवल एक ही सीट पर जीत मिली.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.