भजनलाल कैबिनेट की पहली बैठक 18 जनवरी को प्रस्तावित, कामकाज का बनेगा रोडमैप

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 15, 2024, 12:58 PM IST

Bhajanlal Government

Rajasthan Cabinet Meeting, प्रदेश में भजनलाल सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट बैठक 18 जनवरी को प्रस्तावित है. इस बैठक में सरकार के कामकाज का रोड मैप तैयार होगा. इसके साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा को और सशक्त रूप से सफल बनाने पर मंथन होगा.

जयपुर. विधानसभा सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले प्रदेश की भजनलाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक मुख्यमंत्री कार्यालय पर 18 जनवरी को सुबह 11:00 बजे प्रस्तावित की गई है. इस बैठक में सरकार के आगे के कामकाज का रोड मैप तय होगा. इसके साथ ही चुनाव से पहले जारी किए गए संकल्प पत्र को सरकारी दस्तावेज में शामिल करते हुए अमलीजामा पहनाने का निर्णय भी इसी कैबिनेट की बैठक में प्रस्तावित है. इसके साथ बैठक में भारत विकसित संकल्प यात्रा को और सशक्त रूप से सफल बनाने पर मंथन होगा.

पूर्ववर्ती सरकार के कामकाज को किया जा सकता है रिव्यू : राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा को शपथ लिए हुए आज एक महीना पूरा हो गया है. इस बीच लगातार विपक्ष की ओर से सवाल उठाए जा रहे थे कि सरकार बनने 1 महीने के बाद भी मंत्रिमंडल की बैठक नहीं हो पा रही है, लेकिन अब कैबिनेट की बैठक की तारीख और समय तय हो गया है. इस बैठक में माना जा रहा है कि पूर्ववर्ती गहलोत सरकार की आखिरी के 6 महीने में की गई घोषणाओं को रिव्यू करने पर भी निर्णय हो सकता है. इसके साथ ही कुछ और योजनाओं को बदला जा सकता है. इस बैठक में अब तक लिए गए फैसलों पर भी मुहर लगाई जाएगी.

पढ़ें : राजस्थान में भजनलाल सरकार का 1 महीना पूरा, ये रहे महत्वपूर्ण फैसले

संकल्प पत्र को सरकारी दस्तावेज बनाया जाएगा : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में मुख्य रूप से चुनाव से पहले बीजेपी की ओर से जारी किए गए संकल्प पत्र को सरकारी दस्तावेज बनाने पर मुहर लगेगी. बता दें कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा लगातार इस बात की ओर इशारा कहते रहे कि भाजपा का जो संकल्प पत्र था वह सरकारी दस्तावेज है और अगले 5 साल उन्हीं घोषणाओं पर काम करके आम जनता को राहत देनी है.

अब तक कैबिनेट की बैठक नहीं होने की वजह से संकल्प पत्र को सरकारी दस्तावेज घोषित नहीं किया गया था, लेकिन अब आधिकारिक रूप से इस कैबिनेट की बैठक में इसको लेकर फैसला लिया जाएगा. इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में भारत विकसित संकल्प यात्रा को और सशक्त रूप से राजस्थान में सफल बनाने को लेकर भी निर्णय लिए जाएंगे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.