नीमराना के शाहजहांपुर की कंपनी में लगी भीषण आग, दमकलों ने पाया काबू

author img

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 31, 2023, 7:49 PM IST

fire broke out in a company in Alwar

नीमराना के शाहजहांपुर औद्योगिक क्षेत्र में फेब्रिकेशन के दौरान शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई. इस आग पर दमकलों ने बड़ी मशक्कत से काबू पाया.

बहरोड़. नीमराना के शाहजहांपुर कस्बे के औद्योगिक क्षेत्र स्थित हाईटेक कंपनी में पेंट स्प्रे करते समय पेंट स्प्रे मशीन में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई. आग लगते ही कंपनी में हड़कंप मच गया. मजदूर इधर-उधर भागने लगे. कंपनी में आग की सूचना ​अग्निशमन विभाग को दी गई. साथ ही शाहजहांपुर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया. आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया.

बहरोड़ व नीमराना से पहुंची दमकलों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक लाखों के माल का नुकसान हो चुका था. गनीमत रही कि बड़ा हादसा टल गया. आग लगते ही मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई. कंपनी के एमडी जितेंद्र ने बताया कि कंपनी में फेब्रिकेशन का कार्य किया जाता है. कार्य करने के दौरान शॉर्ट सर्किट के चलते चिंगारी के उठने से आग लग गई. दमकलों ने आग पर काबू पा लिया है. आग से नुकसान भी हुआ है. लेकिन अभी कुछ भी नही कह सकते हैं. कंपनी में आग के बाद हड़कंप मच गया.

पढ़ें: राजस्थान के सिरोही में बड़ा हादसा, दो ट्रेलरों में भिड़ंत से लगी आग, ड्राइवर-खलासी जिंदा जले

आपको बता दें कि पिछले कई सालों से दमकलों के नहीं होने से आगजनी से भारी नुकसान हो जाता था. लेकिन नीमराना बहरोड़ सोतानाला में दमकलों के आने से अब कोई परेशानी नहीं होती है. समय रहते आग पर काबू पा लिया जाता है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.