Alwar Crime: भिवाड़ी पुलिस के हत्थे चढ़े दो हथियार तस्कर, 3 पिस्टल व 10 देसी कट्टा बरामद, पूछताछ में हुए कई खुलासे

author img

By

Published : Apr 12, 2023, 10:54 PM IST

Bhiwadi police arrested two arms smugglers

अलवर की भिवाड़ी थाना पुलिस ने बुधवार को मुखबिर की सूचना पर दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया. जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. वहीं, पुलिस फिलहाल दोनों तस्करों से पूछताछ (Bhiwadi police arrested two arms smugglers) कर रही है.

दो हथियार तस्कर गिरफ्तार

अलवर. जिले की भिवाड़ी थाना पुलिस ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा मिला है. पुलिस ने बताया कि ऑन डिमांड ये तस्कर हथियार सप्लाई करते थे. वहीं, कार्रवाई के दौरान दोनों तस्कर एक बैग में हथियार रखकर सप्लाई के लिए जा रहे थे, जिन्हें पुलिस ने दबोच लिया. वहीं, पूछताछ में कुछ और तस्करों के नाम भी सामने आए हैं. फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि ये तस्कर आखिरकार कहां से हथियार लाते थे और किन लोगों को सप्लाई करते थे. साथ ही पूछताछ में हथियार तस्करी के अलावा इनके स्प्रिट से शराब बनाकर उसकी तस्करी करने की भी बात सामने आई है.

भिवाड़ी के कोटकासिम थाना अंतर्गत जिला स्पेशल पुलिस और आईपीएस सुजीत शंकर के नेतृत्व में बुधवार को कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस दौरान पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में अवैध हथियारों के साथ ही दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. बताया गया कि ये दोनों आरोपी बेखौफ मोटरसाइकिल पर हथियारों का जखीरा लेकर भरतपुर इलाके से निकले थे. लेकिन मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दोनों को धर दबोचा. दोनों तस्कर बानसूर क्षेत्र की तरफ हथियार लेकर जा रहे थे.

इस पूरे मामले में भिवाड़ी एसपी अनिल कुमार ने खुलासा करते हुए बताया कि दोनों आरोपी बड़े ही शातिर दिमाग के अपराधी है. जिनके ऊपर विभिन्न थानों में करीब दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. दोनों आरोपियों के बड़े हथियार तस्करों से भी गहरे संपर्क होने की बात सामने आ रही है. अभी पुलिस ने आरोपियों से 3 पिस्टल और 10 देसी कट्टे बरामद किए हैं.

इसे भी पढ़ें - झालावाड़ में फायरिंग के मामले में अवैध हथियार तस्कर समेत 4 गिरफ्तार

साथ ही बताया गया कि जल्द ही पुलिस इस मामले में और बड़ा खुलासा कर सकती है. पुलिस ने बताया कि इसमें से एक हथियार तस्कर हिस्ट्रीशीटर है. पुलिस पूछताछ में इन लोगों ने तिजारा थाना क्षेत्र के एक अन्य हथियार तस्कर का भी नाम बताया है, जो इन लोगों के साथ काम करता है और इन लोगों की हथियार सप्लाई करने में मदद करता है. एसपी ने कहा कि हथियार सप्लाई करने के अलावा ये लोग स्प्रिट से शराब बनाकर शराब भी सप्लाई करते थे. एसपी ने कहा कि आरोपी ऑन डिमांड हथियारों की सप्लाई करते थे. सोशल मीडिया की मदद से खरीददार को हथियार की तस्वीर भेजते थे. पुलिस पूछताछ में तस्करों ने कई बड़े खुलासे किए हैं. पुलिस ने कहा कि जल्द इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.