सहायक आचार्य के 200 पदों पर भर्ती, 22 जनवरी से 21 फरवरी तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 12, 2024, 10:06 PM IST

Vacancy of 200 posts of Assistant professor

आरपीएससी की ओर से संस्कृ​त शिक्षा विभाग में 15 विषयों के लिए सहायक आचार्य के 200 पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया गया है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी से 21 फरवरी तक किया जा सकता है.

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से शुक्रवार को संस्कृत शिक्षा विभाग में 15 विभिन्न विषयों के लिए सहायक आचार्य के कुल 200 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है. शैक्षणिक योग्यता, वर्ग वार वर्गीकरण और अन्य जानकारी संबंधी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर अभ्यर्थियों के लिए उपलब्ध हैं.

आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी से 21 फरवरी 2024 के रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेगा. उन्होंने बताया कि ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. परीक्षा की तिथि और स्थान के संबंध में आयोग की ओर से जल्द ही सूचित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल http://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एम्पलाई ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल के सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

पढ़ें: सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी, जानिए अंतिम तिथि और अन्य जानकारी

पहली बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, लिंग, सेकंडरी या समकक्ष परीक्षा के अतिरिक्त आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस में से किसी एक आईडी प्रूफ के विवरणों का इंद्राज और डॉक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य है. आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों की ओर से पूर्व में वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है. ऐसे अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल के माध्यम से वन टाइम रजिस्ट्रेशन संख्या के आधार पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पढ़ें: Exam Alert: जनवरी-फरवरी में आरएएस मेंस, सहायक आचार्य सहित ये परीक्षाएं होंगी आयोजित

ओटीआर के लिए सावधानी से भरें आवश्यक प्रविष्टियां: उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी की ओर से वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद ओटर प्रोफाइल में किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं किया जा सकेगा. इसलिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने से पहले जन आधार या आधार कार्ड से प्रोफाइल में अंकित विवरणों का शैक्षणिक दस्तावेज में अंकित प्रविष्टियां से सावधानीपूर्वक मिलान सुनिश्चित कर लेंवे. यदि इनमें कोई अंतर होने पर आवश्यक संशोधन करने के बाद ही वन टाइम रजिस्ट्रेशन और आवेदन फॉर्म भरने की कार्यवाही करें.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.