RPSC : वांछित योग्यता न रखने वाले अभ्यर्थी ध्यान दें, आवेदन विड्रॉ करने का यह अंतिम अवसर

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Nov 7, 2023, 7:26 AM IST

Updated : Nov 7, 2023, 8:14 AM IST

सहायक आचार्य कॉलेज शिक्षा विभाग परीक्षा 2023

सहायक आचार्य परीक्षा 2023 के पदों के लिए वांचित न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता नहीं रखने वाले अभ्यर्थियों को राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आवेदन विड्रॉ करने का एक ओर अंतिम अवसर दिया है. ऐसे अभ्यर्थी 8 से 13 नवंबर 2023 तक आवेदन विड्रॉ कर सकते हैं.

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) परीक्षा 2023 में असत्य सूचनाओं के साथ ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर दिया है. ऐसे अभ्यर्थी 8 से 13 नवंबर 2023 तक अपने ऑनलाइन आवेदन विड्रॉ कर सकते हैं. इसके बाद आयोग ऐसे अभ्यर्थियों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई करेगा.

आयोग सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि सहायक आचार्य परीक्षा 2023 के पदों के लिए विज्ञापन अनुसार वांचित न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता नहीं होने के बावजूद भी ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अक्टूबर 2023 में आवेदन विड्रॉ करने का अवसर दिया गया था. इसके बाद 20 अक्टूबर को यह भी सूचित किया गया था कि समय अंतर्गत आवेदन विड्रा नहीं करने वाले ऐसे अभ्यर्थियों के विरोध आईपीसी की धारा 182 के तहत अभियोजन की कार्रवाई शुरू की जाएगी. इस पर अनेक अभ्यर्थी ऐसे पाए गए हैं जो इस भर्ती विज्ञापन के लिए शैक्षणिक योग्यता नहीं रखते हैं और ना ही उनकी ओर से आवेदन विड्रॉ किए गए.

पढ़ें : कनिष्ठ विधि अधिकारी परीक्षा 2023 की मॉडल उत्तर कुंजी जारी, अभ्यर्थियों से मांगी आपत्ति

विधि सम्मत होगी कार्रवाई : इन अभ्यर्थियों की विषय वार सूची आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. ऐसे अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर माय रिक्रूटमेंट क्षेत्र के अंतर्गत संबंधित परीक्षा के समक्ष उपलब्ध विडॉ बटन पर क्लिक कर अपना ऑनलाइन आवेदन निर्धारित अवधि में प्रत्याहारित कर सकते हैं. विज्ञापन अनुसार वांछित योग्यता नहीं होने पर भी आवेदन पत्र प्रत्याहारित नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Nov 7, 2023, 8:14 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.