आमेर और दौसा में योगी आदित्यनाथ ने भरी हुंकार, बोले- हम डबल इंजन की सरकार बनाकर जनता को भरोसा देंगे

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 20, 2023, 5:09 PM IST

Updated : Nov 20, 2023, 7:01 PM IST

आमेर में भाजपा की विजय संकल्प सभा

जयपुर के आमेर में भाजपा की विजय संकल्प सभा आयोजित की गई. विजय संकल्प सभा को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया. उन्होंने उपनेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर सतीश पूनियां के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत बड़ी ताकत बना है.

आमेर में भाजपा की विजय संकल्प सभा

जयपुर. बीजेपी की ओर से आमेर में विजय संकल्प सभा हुई. जनसभा में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की समस्या का नाम है और भाजपा समस्या के समाधान का नाम है. "आज राम मंदिर बन रहा है. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस राम मंदिर बनवा पाती, कांग्रेस के लोग तो राम और कृष्ण के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े करते हैं. कांग्रेस कहती है राम और कृष्ण हुए ही नहीं. योगी ने कहा कि जो सनातन पर प्रश्न खड़ा करते हैं, उनके अस्तित्व पर सवाल खड़ा कर दीजिए."

कांग्रेस पर जोरदार प्रहार: योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस देश की समस्या का नाम है और भाजपा समस्या के समाधान का नाम है. आपदा के समय कांग्रेस के नेता विदेश में पिकनिक मना रहे होते हैं या जयपुर से बाहर नहीं निकलते. उन्होंने कहा कि जो काम कांग्रेस 50- 55 वर्ष में नहीं कर पाई, वह काम मोदी ने 9 वर्ष में करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना बढ़ रहा था, मोदी ने ऐसी वैक्सीन बनाई कि कोरोना हमेशा के लिए समाप्त हो गया. अगर कांग्रेस होती तो कोरोना वैक्सीन आती ही नहीं और आती तो उसको भी ब्लैक कर देते.

पढ़ें:PM मोदी का राजस्थान के CM पर तंज, कहा- जादूगर 'साहब', इस बार जादू आपकी काली कमाई को नहीं दबा सकता

राजस्थान में माफियाराज: उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में राजस्थान में माफिया पनपे हैं. यहां पेपर लीक होते हैं. नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया. माफियाओं के लिए यूपी में बुलडोजर की खोज की गई. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने से पहले दंगे होते थे, अब 6 साल से एक भी दंगा नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि कावड़ यात्रा में करोड़ों लोग जाते हैं, लेकिन एक तिनका नहीं हिलता है, सुरक्षा भी है और आस्था का सम्मान भी है.

भारत दुनिया में बड़ी ताकत बन रहा है: योगी ने कहा कि राजस्थान भक्ति और शक्ति के संचार की भूमि रही है. राजस्थान ने पृथ्वीराज चौहान, महाराणा प्रताप, राजा सूरजमल जैसे महान राजाओं को जन्म दिया. राजस्थान त्याग और बलिदान की भूमि है. भारतीय जनता पार्टी ने अपने शासन में राजस्थान को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचने का काम किया था. 5 वर्ष पहले तक मुख्यमंत्री वसुंधरा राज्य के नेतृत्व में राजस्थान की हर गांव, ढाणी में विकास को आगे बढ़ाया गया था, लेकिन अब इन 5 वर्षों में ऐसा क्या हो गया कि राजस्थान विकास, पर्यटन, रोजगार देने में, अन्नदाता किसानों की खुशहाली में नंबर एक पर नहीं है.

राजस्थान अपराध, भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, महिला अपराध, साइबर अपराध और अराजकता में एक नंबर पर है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में बड़ी ताकत बन रहा है. आज कोई दुश्मन भारत की तरफ टेढ़ी निगाहों से नहीं देख सकता. कांग्रेस ने आतंकवाद की समस्या दी, मोदी के नेतृत्व में कश्मीर धारा 370 समाप्त करके आतंकवाद की समस्या का हमेशा के लिए समाधान निकाल दिया. कांग्रेस ने शासन में नक्सलवाद दिया, मोदी के नेतृत्व में नक्सलवाद की समस्या का समाधान हो रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को अलगाववाद की चपेट में झोंका था, मोदी के नेतृत्व में अलगाववाद की समस्या का समाधान हो रहा है.

पढ़ें:'PM मोदी की मनगढ़ंत बातों का मेरे पास कोई जवाब नहीं', लाल डायरी मुद्दे पर बोले वैभव गहलोत

रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे: योगी ने कहा कि 5 वर्ष पहले भी "मैं 'पूनियाजी' के प्रचार-प्रसार के लिए आमेर आया था. आप लोगों ने आमेर में कमल खिलाने का काम किया. एक बार फिर सतीश पूनिया को कमल खिलाकर विधानसभा भेजिए. उन्होंने कहा कि मैं आह्वान करने के लिए आया हूं कि मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. 22 जनवरी 2024 में प्रधानमंत्री के कर कमलों से रामलला अपने भव्य मंदिर में 500 वर्षों के बाद विराजमान होंगे."

पूनिया बोले योगी का पग-फेरा अच्छा है: आमेर से भाजपा के प्रत्याशी डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि योगी का पग-फेरा अच्छा है. इसलिए हमने आग्रह करके बुलाया था. 27 नवंबर 2018 को जब योगी ने आमेर की धरती पर कदम रखा था, तो भाजपा की जीत निश्चित हो गई थी. आज भी जिस तरीके से योगी ने आगाज किया है. विचार, विकास, सनातन की रक्षा, राम मंदिर और देश के मुद्दों का जिक्र किया है. आमेर की जनता इन सभी बातों से सहमति रखती है.

कांग्रेस की गारंटी चीन के खिलौने की तरह सस्ती है: कांग्रेस कि गारंटी को लेकर सतीश पूनिया ने तंज कसते हुए कहा कि "कांग्रेस की गारंटी चीन के खिलौने की तरह सस्ती है जो जल्दी टूट जाएगी. कांग्रेस ने न तो महिला सुरक्षा की गारंटी दी, न रोजगार और न भ्रष्टाचार की गारंटी दी है. कांग्रेस ने बेरोजगारी, दुष्कर्म, भ्रष्टाचार और बदहाल कानून व्यवस्था की गारंटी दी है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की गारंटी पक्की है. हमारे गारंटर नरेंद्र मोदी हैं. हम डबल इंजन की सरकार बनाकर राजस्थान में जनता को भरोसा देंगे. पक्की वारंटी देंगे कि कभी नुकसान नहीं होगा."

पढ़ें:त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी बूंदी सीट, बीजेपी के साथ कांग्रेस के लिए भी चुनौती बने भाजपा के बागी

लालसोट में गरजे योगी: वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दौसा जिले के लालसोट में भाजपा प्रत्याशी रामविलास मीना के समर्थन में भी जनसभा को भी संबोधित किया. उन्होंने जनसभा में कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो राजस्थान पराक्रम और आन-बान शान के लिए जाना जाता था, वह राजस्थान आज कराह रहा है.

भ्रष्टाचार में नंबर वन राजस्थान: उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि, पिछले पांच साल में कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान को भ्रष्टाचार में नंबर एक पर लाकर खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि महिला अपराध, साइबर अपराध, बिजली की दरों में बढ़ोतरी, डीजल-पेट्रोल में वैट बढ़ाने में, महंगाई टैक्स में और पेपर लीक मामलों में राजस्थान एक नंबर पर हो गया है. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां सुशासन का लाभ जनता को मिल रहा है. सुरक्षा भी मिल रही है, योजनाओं का लाभ भी मिल रहा है. साथ ही लोगों की आस्था का सम्मान भी हो रहा है. राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने राम नवमी पर कर्फ्यू लगा दिया था, रामनवमी के जुलूसों पर रोक लगा दी थी, लेकिन उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है. 500 वर्षों की समस्या का समाधान कर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करवाया है.

नगर में योगी ने कांग्रेस पर साधा निशानाः भरतपुर जिले के नगर कस्बे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांग्रेस पर जमकर बरसे. योगी बोले कांग्रेस के लोग कहते हैं कि राम और कृष्णा तो हुए ही नहीं, ये लोग गिर्राज महाराज का अपमान करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान में खनन माफिया, बजरी माफिया, पेपर माफिया और तमाम तरह के माफिया पनप गए हैं. इस माफियागिरी का एकमात्र इलाज डबल इंजन की सरकार ही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद के रूप में समस्याएं दीं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने समाधान दिया. कांग्रेस ने जाति, धर्म के नाम पर देश और समाज को खंड खंड किया, मोदी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत की बात की.

पढ़ेंः प्रियंका की तल्ख टिप्पणी, बोलीं- मोदी की नीति किसानों से पैसे खींचो व बड़े-बड़े उद्योगपतियों को सींचने की है

उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास ही राम राज्य है. राम राज्य की अवधारणा का काम कांग्रेस नहीं कर पाई, लेकिन मोदी ने किया. देशभर में गरीबों को आवास बनवाए, शौचालय बनवाए, उज्ज्वला कनेक्शन दिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस न सम्मान कर सकती, न सुरक्षा, न विकास करा सकती है, न गरीब का कल्याण कर सकती है. इस दौरान योगी ने कहा कि कांग्रेस ने वर्ष 1984 में निर्दोष सिखों की हत्या करवा दी थी. सिखों पर अत्याचार किए. कांग्रेस आपस में लड़ाती है. योगी ने कहा कि यदि राजस्थान में वसुंधरा की सरकार होती तो कन्हैयालाल की हत्या नहीं होती. यहां डबल इंजन सरकार होती तो बेटियों के साथ बर्बरता नहीं होती. कांग्रेस ने पांच साल में महिला अपराध, साइबर अपराध, पेट्रोल डीजल कीमत में राजस्थान को अव्वल बना दिया

रामगढ़ में भी की सभाः अलवर जिले के रामगढ़ के बड़ौदा मेव में भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी जय आहूजा के समर्थन में चुनावी सभा की. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि, "वे(कांग्रेस) तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं और पीएम मोदी सबके साथ और विकास की बात करते हैं." योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "कांग्रेस ने विकास में बैरियर खड़ा करके लोगों को योजनाओं से वंचित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाई-वे, रेलवे, एयरपोर्ट, मेट्रो, रैपिड रेल और यातायात के नए-नए साधन उपलब्ध करवाने के कार्य किए हैं.

Last Updated :Nov 20, 2023, 7:01 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.