Ujjain News: शासकीय कन्या महाविद्यालय में मध्यान भोजन बनाते समय फटा गैस सिलेंडर, रसोईघर पूरी तरह हुआ क्षतिग्रस्त, बाल बाल बचे बच्चे

author img

By

Published : Jul 14, 2023, 9:28 PM IST

Ujjain News

शासकीय कन्या महाविद्यालय में मध्यान भोजन बनाते समय रसोईघर में रखे गैस सिलेंडर की नली में आग लगने के कारण विस्फोट हो गया. इस विस्फोट के कारण पूरा रसोईघर क्षतिग्रस्त हो गया.

भोजन बनाते समय फटा गैस सिलेंडर

उज्जैन। महिदपुर तहसील में स्थित शासकीय कन्या महाविद्यालय में मध्यान भोजन बनाते समय रसोईघर में रखे गैस सिलेंडर की नली में आग लग गई, जिसके कारण विस्फोट हो गया. इस विस्फोट के कारण भोजन बनाने वाली सामग्री पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं, रसोईघर की दीवार भी गिर गई और रसोईघर की छत विस्फोट में उड़ गई. गनीमत रही कि आग लगते ही भोजन बनाने वाली महिलाएं बाहर आ गई थीं, जिसके कारण बड़ा हादसा होने से टल गया.

आंगनबाड़ी के लिए भोजन बनाते समय हुआ हादसाः जानकारी के अनुसार शासकीय कन्या विद्यालय के पास ही आंगनबाड़ी के लिए भोजन बन रहा था. करीब 11 बजे गैस सिलेंडर की नली में आग लग गई, जिसके कारण खाना बना रही महिलाएं घबरा गईं और रसोईघर से बाहर आ गईं. वहीं, इस पूरी घटना की जानकारी कन्या हाई सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल को दी. जैसे ही प्रिंसिपल रसोईघर तक पहुंचे. इसी बीच गैस सिलेंडर में जोरदार विस्फोट हो गया, जिसके कारण रसोईघर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई तो वहीं, भोजन बनाने वाले बर्तन भी क्षतिग्रस्त हो गए. गनीमत रही कि पास में ही आंगनबाड़ी और स्कूल के बच्चे मौजूद थे, लेकिन कोई हानि नहीं हुई. हादसे की सूचना लगने पर मौके पर पुलिस व प्रशासन की टीम पहुंच गई और जांच शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें :-

विस्फोट से रसोईघर पूरी तरह हुआ क्षतिग्रस्तः स्कूल के प्रिंसिपल अनिल सेठिया ने बताया कि, ''हमको आग की सूचना मिली थी. हमने जाकर देखा तो गैस सिलेंडर की नली में आग लगी हुई थी. पुलिस और फायर को बुलाने के लिए हम बाहर आए ही थे कि गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया. हालांकि, विस्फोट से कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन रसोईघर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया."

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.