उज्जैन में ड्राइफ्रूट के कारोबारी से ठगी, नए बिजनेस का झांसा देकर ठगे 1 करोड़, नकली DD के जरिए किया फर्जीवाड़ा

author img

By

Published : Jun 17, 2023, 4:19 PM IST

ujjain cheated 1 crore on pretext of new business

उज्जैन में ड्राइफ्रूट के कारोबारी से ठगी का मामला सामने आया है. 2 युवकों नए बिजनेस के नाम पर 1 करोड़ की ठगी की. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. (Ujjain fraud with dry fruit trader)

उज्जैन ड्राईफ्रूट व्यापारी के साथ धोखाधड़ी

उज्जैन। जिले के बड़नगर तहसील के कारोबारी से 1 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है. बड़नगर में ड्राई फ्रूट के व्यापारी की दुकान पर ग्राहक बनकर आए 2 शातिर ठगों ने नया व्यापार शुरू करवाने के नाम पर व्यापारी को अपने झांसे में लिया. इसके बाद बैंक से बनी 1 करोड़ रुपए की डीडी की फोटो कॉपी से व्यापारी के पैसों को हरियाणा में ट्रांसफर कर लिया. व्यापारी को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने बड़नगर थाने पर शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

उज्जैन में ड्राईफ्रूट कारोबारी से ठगी: उज्जैन के बड़नगर में अग्रवाल ड्राईफ्रूट नाम की दुकान पर आकाश गोसर और विजय ड्राईफ्रूट लेने आते रहते थे. दोनों ने मालिक पल्लव को नए तेल, घी और मिल्क पॉवडर के बिजनेस का झांसा दिया. पल्लव ने आरोप लगाते हुए बताया कि "9 जून को HDFC Bank Branch, Barnagar से डीडी बनवाई थी. इस खाते से 1 करोड़ की राशि का डीडी RAJIV FOOD CORPORATION के नाम से बैंक से बनवाई थी. (Ujjain fraud with dry fruit trader)

बैंक मैनेजर ने डीडी कैंसिल करने से मना किया: इस डीडी को 14 जून को बैंक में कैंसील करवाने गए, तब बैंक मैनेजर राजेश गोस्वामी ने हमें जानकारी दी कि हम यह डीडी कैंसल नहीं कर सकते. डीडी का भुगतान RAJIV FOOD CORPORATION अंबाला में हो चुका है. जबकि ओरिजनल डीडी हमारे पास ही है, बावजूद इसके HDFC Bank डीडी को कैश कर दिया गया. व्यापारी ने HDFC बैंक मैनेजर पर आरोप लगाते हुए कहा कि फोटो कॉपी पर कैसे पैसा निकल सकता है, जबकि ओरिजिनल मेरे पास थी. जब नकली डीडी का भुगतान हुआ तब बैंक के द्वारा हमें कोई सूचना भी नहीं दी गई.

ये खबरें भी पढ़ें...

ICICI बैंक की अंबाला शाखा में कैश: पल्लव ने बताया कि "मेरा करंट खाता अग्रवाल ऐजेंसी के नाम से HDFC Bank Branch, Barnagar में है. मेरे द्वारा उक्त खाते से 1 करोड़ की राशि का डीडी RAJIV FOOD CORPORATION के नाम से बैंक से बनवाई थी. उक्त डीडी मैंने RAJIV FOOD CORPORATION से व्यापार के संबंध में बनवाई थी, जिसमें RAJIV FOOD CORPORATION से संपर्क करवाने में आकाश गोसर और विजय के माध्यम से व्यापार की चर्चा हुई थी. इसमें इनके द्वारा इनके साथी रोहित झा से संपर्क कर के डीडी की फोटोकॉपी का फोटो सिर्फ चेक करने के लिए Whatsapp किया था. हम जब उक्त डीडी बैंक में कैंसिल करवाने गए तब बैंक मैनेजर राजेश गोस्वामी ने कहा कि इसका भुगतान हो गया है". फिलहाल इस मामले में अधिकारियों से चर्चा की जा रही है. जानकारी मिली है कि हरियाणा के ICICI बैंक से 1 करोड़ निकाला गया. इधर, बैंक का कहना है कि जल्दी व्यापारी को उसका पैसा खाते में प्राप्त हो जाएगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.