अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा में गूंजेगा महाकाल मंदिर का शंख, मुख्य पुजारी को मिला निमंत्रण,भस्म और बिल्वपत्र भी होगी अर्पित

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 18, 2024, 5:52 PM IST

Updated : Jan 18, 2024, 7:11 PM IST

Ram temple Invitation

Ram temple Invitation Mahakal Pujari: महाकालेश्वर मंदिर के मुख्य पुजारी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण मिल चुका है.मुख्य पुजारी घनश्याम शर्मा विष्णु भगवान का दाहिना शंख और बाबा महाकाल की भस्म और बिल्वपत्र लेकर रवाना होंगे.

प्राण प्रतिष्ठा में बजेगा महाकाल मंदिर का शंख

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल मंदिर के मुख्य पुजारी घनश्याम शर्मा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे.उन्हें अयोध्या जाने के लिए निमंत्रण मिल चुका है और जल्द ही वे अयोध्या के लिए रवाना होंगे. अपने साथ वे भगवान विष्णु का दाहिना शंख लेकर जाएंगे. साथ ही बाबा महाकाल की भस्म और बाबा की ओर से बिल्वपत्र लेकर अयोध्या पहुंचेंगे और रामजी को अर्पित करेंगे.

अयोध्या में गूंजेगा महाकाल का शंख

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में महाकाल मंदिर का शंख बजाया जाएगा. मान्यता के अनुसार प्राण प्रतिष्ठा पर विष्णु भगवान के दाहिने शंख का होना जरूरी है. महाकाल मंदिर के मुख्य पुजारी घनश्याम शर्मा को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा गया है.खास बात यह है कि मुख्य पुजारी विष्णु भगवान का दाहिना शंख लेकर जाएंगे जो प्राण प्रतिष्ठा का अवसर पर बजाया जाएगा.आमंत्रण को लेकर पुजारी घनश्याम शर्मा ने बताया कि वह महाकाल के चरणों में शंख रखकर बाबा की ओर से बिल्व पत्र और भस्म लेकर अयोध्या जाएंगे और रामजी को अर्पित करेंगे.

Ram temple Invitation
महाकाल मंदिर के मुख्य पुजारी को राम मंदिर का मिला आमंत्रण

ये भी पढ़ें:

करीब 3500 संत आमंत्रित

पौष, शुक्ल द्वादशी, विक्रम सम्वत् 2080, सोमवार, 22 जनवरी 2024 को गर्भगृह में रामलला के नूतन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा की जायेगी. इसके लिए देश भर से करीब साढ़े तीन हजार संत और धर्माचार्यों को आमंत्रित किया गया है. इन्हीं में विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के मुख्य पुजारी घनश्याम शर्मा को भी आमंत्रित किया गया है. महाकाल मंदिर की ओर से अयोध्या में 5 लाख लड्डू भी भेजे जा रहे हैं जो वहां पर श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में वितरित किए जाएंगे.

Last Updated :Jan 18, 2024, 7:11 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.