ETV Bharat / state

जब गांव में अचानक घुस आया भालुओं का झुंड,आपको रोमांचित कर देगा ये वीडियो

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 4, 2024, 6:22 PM IST

Updated : Jan 4, 2024, 7:37 PM IST

Bears Group Enter In Shahdol
शहडोल के गांव में घुसा भालुओं का झुंड

Bears Group Enter In Shahdol: अक्सर की वन्य जीवों के अपने जंगले को छोड़कर रहवासी इलाकों में घुस जाते हैं. ऐसा ही भालुओं का एक झुंड शहडोल के बनसुकली गांव में घुस गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने शोर मचाकर भालुओं को वापस भगाया. वहीं सूचना पर वन विभाग नजर बनाए हुए है.

शहडोल के गांव में घुसा भालुओं का झुंड

शहडोल। शहडोल जिला जंगलों से घिरा हुआ जिला है. यहां कई घने जंगल पाए जाते हैं. साथ ही कई तरह के जंगली जीव भी पाए जाते हैं. शहडोल के कई क्षेत्र ऐसे हैं. जहां कभी भी राहगीरों को वनराज के दर्शन हो जाते हैं, तो कभी भालू का झुंड सामने आ जाता है. एक ऐसा ही मामला एक बार फिर से सामने आया है. जहां शहडोल जिले के एक गांव में भालुओं का पूरा का पूरा एक झुंड ही घुस आया. इसके बाद गांव में अफरा तफरी मच गई और फिर गांव वालों ने उन भालुओं को फिर से जंगल की ओर खदेड़ा.

जब गांव में घुसा भालुओं का झुंड: दरअसल इन दिनों शहडोल जिले के अमझोर वन परिक्षेत्र के बनसुकली गांव के आसपास भालूओं का एक झुंड घूम रहा है. कई बार ग्रामीणों को वो झुंड जंगलों के आसपास दिखा है. गांव के आसपास के क्षेत्र में भी कई ग्रामीणों को दिखा है. जिसके बाद से ही गांव में दहशत का माहौल बना हुआ था, लेकिन उस वक्त तो ग्रामीण और दहशत में आ गए, जब अचानक ही भालूओं का एक झुंड गांव में घुस आया. जिसमें एक नहीं दो नहीं बल्कि समूह में पांच भालू थे. जिसके बाद हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की नजर जब इन भालुओं पर पड़ी तो एक साथ ग्रामीण खड़े होकर हल्ला करने लगे. जिसे सुनकर भालू भी उल्टे पांव भाग खड़े हुए. इसी तरह से हल्ला करते हुए ग्रामीणों ने भालुओं के झुंड को गांव से बाहर निकाला.

Bears Group Enter In Shahdol
गांव में घुसा भालुओं का झंड

यहां पढ़ें..

झुंड में मादा भालु भी मौजूद: बताया जा रहा है कि लगभग 2 महीने से भालुओं का झुंड शहडोल जिले के जयसिंहनगर क्षेत्र के आसपास घूम रहा है. इन भालूओं का मूवमेंट अक्सर इस क्षेत्र में बना भी रहता है. जिसकी वजह से ग्रामीण भी दहशत में रहते हैं. गांव में कभी-कभी यह भालू प्रवेश भी कर जाते हैं, लेकिन इस बार तो भालूओं का पूरा परिवार ही गांव में घुस आया. बनसुकली गांव के आसपास भालुओं का जो झुंड घूम रहा है. जिसमें मादा भालू अपने चार बच्चों के साथ घूम रही है. गांव में भालुओं का जो झुंड घुसा था, उसमें भी एक मादा भालू अपने चार बच्चों के साथ ही थी, और ये वही झुंड बताया जा रहा है. फिलहाल ग्रामीणों ने शोर मचाकर भालुओं को गांव से खदेड़ दिया है. भालू जंगल की ओर भाग खड़े हुए हैं, लेकिन वन विभाग पूरे मोमेंट पर नजर बनाए हुए हैं.लोगों को आगाह भी कर रहे हैं.

Last Updated :Jan 4, 2024, 7:37 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.