MP में शर्मनाक हरकत! दलित को पहनाई जूतों की माला, आरोपी गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 12, 2024, 10:06 PM IST

Shameful act in Seoni

सिवनी जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां कुछ लड़कों ने एक दलित ट्रक ड्राइवर को जूतों की माला पहनाई और वीडियो बनाया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

दलित को पहनाई जूतों की माला

सिवनी। आज के समय में लोग चांद पर पहुंच रहे हैं और मंगल ग्रह पर पानी की खोज कर ली गई है. देश और समाज आगे बढ़ रहा है, लेकिन इस दौर में भी छोटी मानसिकता वाले कई लोग हैं. जो इंसान के साथ जानवर जैसा सलूक करते हैं. ऐसा ही एक मामला एमपी के सिवनी जिले से सामने आया है. जहां बस स्टैंड के बीचो-बीच दिनदहाड़े चार लड़कों ने एक दलित को जूते की माला पहनाई. इतना ही नहीं उसका वीडियो भी बनाया. वहीं मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने तत्परता के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

दलित को पहनाई जूतों की माला

विदित हो कि कुछ दिन पहले हिंदुस्तान में ट्रक ड्राइवर की हड़ताल को लेकर लगभग तीन दिन तक चक्का जाम था. प्रदेश में पेट्रोल मिलने की किल्लत थी. हालांकि बाद में यह मामला शांत हो गया. वहीं आज एक ट्रक ड्राइवर जो बम्होड़ी क्षेत्र का रहने वाला है. अपने ट्रक से सामान लेकर जा रहा था. तभी अरी के चौक में लड़कों ने ट्रक ड्राइवर को रोककर उससे बहस बाजी की. इतना ही नहीं मारपीट और जाति सूचक शब्द बोलते हुए उसे जूते की माला पहनाया. साथ ही वीडियो बनाकर उसे वायरल किया. वीडियो में माला पहनाकर ये लड़के हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं. पता चला है कि ट्रक ड्राइवर की हड़ताल की अफवाह उड़ाकर इन लड़कों ने ड्राइवर के साथ यह घटना की.

पुलिस ने की कार्रवाई

ड्राइवर जैसे तैसे इन लोगों से निजात पाकर वहां से निकला और सीधा पुलिस के पास पहुंचा. पुलिस के संज्ञान में यह मामला आते ही अरी पुलिस और थाना प्रभारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इन आरोपियों को धर दबोचा. पुलिस ने 151 की कार्रवाई करते हुए एसडीएम के सामने पेश कर उन्हें जेल भेज दिया गया है. इसमें से कुछ अपराधी किस्म के लोग हैं. जिनके ऊपर पहले से मामले दर्ज हैं.

यहां पढ़ें...

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.