विंध्य के जनजाति महाकुंभ में शामिल होंगे अमित शाह, सतना को देंगे मेडिकल कॉलेज की सौगात

author img

By

Published : Feb 23, 2023, 5:41 PM IST

Updated : Feb 23, 2023, 6:15 PM IST

Amit Shah visit Satna on 24 February

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 24 को एक दिवसीय सतना जिले के दौरे पर रहेंगे (Amit Shah visit Satna). वह जिलेवासियों को मेडिकल कॉलेज की सौगात देंगे. केंद्रीय मंत्री के दौरे को लेकर मैहर में रोपवे बंद कर दिया गया है. साथ ही मां शारदा देवी माता मंदिर जाने वाले मार्ग को भी परिवर्तित किया गया है.

अमित शाह सतना को देंगे मेडिकल कॉलेज की सौगात

सतना। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 24 फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर सतना पहुंचेंगे. अमित शाह सबसे पहले मां शारदा देवी के धाम पहुंचकर देवी की पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे (Medical college will be Inaugurated). गृह मंत्री के दौरे के चलते सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर मैहर में दामोदर रोपवे इंफ्रा कंपनी द्वारा रोपवे को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक आम दर्शनार्थियों के लिए बंद किया गया है. इसके अलावा मां शारदा देवी धाम जाने वाले वाहनों के मार्ग की व्यवस्था में भी परिवर्तन कर दिया गया है.

कोल जनजाति कार्यक्रम में होंगे शामिल: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 24 फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर यहां सतना वासियों को मेडिकल कॉलेज की सौगात देंगे. गृह मंत्री सबसे पहले खजुराहो से हेलीकॉप्टर से 12.55 बजे मैहर पहुंचेंगे. इनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी आएंगे. वह मैहर में दोपहर 1 बजे मां शारदा के दर्शन कर 1: 25 बजे सर्किट हाउस मैहर में भोजन करेंगे. इसके बाद 2:30 बजे हेलीकॉप्टर से सतना हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे. 3.15 से 4.45 बजे तक शबरी माता जन्म जयंती के अवसर पर आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ के कार्यक्रम में शामिल होंगे. शाम 5:15 से 6:30 बजे तक मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन में शामिल होंगे. इसके बाद 6:30 से 6.35 बजे तक मेडिकल कॉलेज से प्रस्थान कर ओम रिसॉर्ट जाएंगे. यहां रात्रि विश्राम करेंगे, अगले दिन 25 फरवरी को 10 बजे सतना से हेलीकॉप्टर द्वारा खजुराहो रवाना होंगे.

मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण: सतना जिले में 250 करोड़ के मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण गृहमंत्री के हाथों किया जाएगा. मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण के लिए 21 हजार 746 लोगों को आमंत्रण पत्र भेजे गए. मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य की शुरुआत वर्ष 2019 जून में की गई थी. कॉलेज की भूमि 42 एकड़ की है, यहां पर प्रथम फेस में 150 एमबीबीएस छात्र छात्राओं को एडमिशन मिलेगा. यहां पर प्रशासनिक बिल्डिंग, हॉस्टल और मेडिकल कॉलेज के स्टॉफ की बिल्डिंग तैयार की गई है. इसके अलावा दूसरे स्टेप में 650 बेड के हॉस्पिटल की भी मांग की गई है, जो मेडिकल कॉलेज के लिए उपयोगी है.

Also Read: इन खबरों पर भी डालें एक नजर

सुरक्षा के घेरे में रहेंगे गृहमंत्री: 24 फरवरी को कोल जनजाति महाकुंभ एवं मेडिकल कॉलेज लोकार्पण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सहित प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री विजय शाह, आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह, राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल भी मौजूद रहेंगे. BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के भी आने की खबर है. केन्द्रीय गृहमंत्री शाह के लिए Z सुरक्षा युक्त 3 कारकेड लगेंगे, एक मैहर, दूसरा हवाई पट्टी सतना और तीसरा मेडिकल कॉलेज सतना में होटल ओम प्लाजा तक जाएगा. हर कारकेड का जिम्मा SP स्तर के अधिकारी के पास होगा. 18 IPS, 7 DIG स्तर के अधिकारियों सहित करीब 4 हजार पुलिस एवं अर्द्ध सैनिक बलों के जवान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे. पूरा काफिला और होटल त्रि स्तरीय सुरक्षा घेरे में होगा.

Last Updated :Feb 23, 2023, 6:15 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.