खरगोन जिले के इस संत को आया अयोध्या राम मंदिर समारोह में शामिल होने का आमंत्रण

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 17, 2024, 12:44 PM IST

Updated : Jan 17, 2024, 1:53 PM IST

Mohan Bhai ji ram temple ceremony

Mohan Bhai ji invitation for Ayodhya: अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर समारोह में शामिल होने के लिए खरगोन जिले के सेगांव के संत व कथावाचक मोहन भाईजी को आमंत्रण मिला है. इससे वह बेहद खुश हैं.

अयोध्या राम मंदिर समारोह में शामिल होने का आमंत्रण

खरगोन। अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसके अलावा चुनिंदा लोगों को अयोध्या से बुलावा आ रहा है. जिन्हें आमंत्रण मिला, वे अपनी खुशी का इजहार करते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसा ही निमंत्रण खरगोन जिले के सेगांव के संत मोहन भाई को भी मिला है. मोहन भाई को अयोध्या राम मंदिर समिति ने समारोह में आमंत्रित किया है. मोहन भाई जी ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए बताया कि यह संपूर्ण क्षेत्र के लिए गौरव की बात है.

निमंत्रण पर क्या बोले मोहन भाई जी : मोहन भाई जी ने कहा कि इस ऐतिहासिक क्षण के वे साक्षी बनेंगे और साक्षात प्रभु श्री राम के दर्शन करेंगे. यह क्षण मेरी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण पल है. जहां मुझे भगवान श्री राम का बुलावा आया है. बता दें कि अब तक वह 99 बार भावार्थ स्वरचित रामायण कथा का पाठ कर चुके हैं. उनका कहना है कि मुझे मेरे गुरु ने बताया था कि जैसे ही तुम्हारे सौ पाठ रामायण के होंगे तो तुम्हें भगवान श्री राम के दर्शन होंगे पर यह प्रभु की कृपा है कि 99 पाठ होने के बाद ही मुझे प्रभु के दर्शन करने का सौभाग्य मिल रहा है.

ALSO READ:

बीजेपी सांसद पहुंचे मिलने : मोहन भाईजी को आमंत्रण मिलने के बाद बीजेपी सांसद गजेंद्र सिंह पटेल उनसे मुलाकात करने के लिए पहुंचे. दोनों ने प्रसन्नता जाहिर की. सांसद ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस भगवान राम की वास्तविकता पर हमेशा से ही असमंजस में रही है. उनकी सत्यता को स्वीकार नहीं किया. जबकि हमारे संतों ने कोर्ट में यह साबित किया कि भगवान राम हैं और अयोध्या उनकी जन्मस्थली है. कांग्रेस ने राम सेतु को भी भगवान राम की तरह काल्पनिक बताया पर कांग्रेस का दुर्भाग्य है कि जहां एक और पूरा देश राम की भक्ति में लीन हो रहा है.

Last Updated :Jan 17, 2024, 1:53 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.