Indore Crime News: नाबालिग बेटी के साथ रेप के मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, दोषी पिता को आजीवन कारावास की सजा

author img

By

Published : Jun 28, 2023, 10:21 PM IST

Indore Crime News

इंदौर जिला कोर्ट ने नाबालिग बेटी के साथ रेप के मामले में बुधवार को फैसला सुनाया है. जिला कोर्ट ने दोषी पिता को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है.

इंदौर। जिला कोर्ट ने एक नाबालिग बेटी के साथ रेप करने वाले पिता को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है. इस पूरे ही मामले में कोर्ट के समक्ष पुलिस और पीड़िता ने विभिन्न तरह के साक्ष्य प्रस्तुत किए थे और उसी के आधार पर कोर्ट ने आरोपी को दोषी पाया और सख्त सजा से दंडित किया है.

साल 2021 का है मामलाः जानकारी के अनुसार हीरानगर थाना क्षेत्र में साल 2021 को एक नाबालिग के साथ उसके ही पिता ने रेप की घटना को अंजाम दिया. इसके बाद पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस को की. पुलिस ने इस पूरे मामले में कार्रवाई कर पिता को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. वहीं, पूरे मामले को कोर्ट के समक्ष भी प्रस्तुत किया. कोर्ट में भी इस पूरे मामले में लगातार सुनवाई चली और सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोषी पिता को आजीवन कारावास की सजा के साथ ही अर्थदंड की राशि से भी दंडित किया है. वहीं, पीड़िता ने कोर्ट के समक्ष बताया कि जब उसकी मम्मी काम पर जाती थी तो आरोपी पिता उसके साथ अश्लील हरकत करता था. इस दौरान कई बार उसने अपने पिता की हरकतों का विरोध भी किया तो पिता के द्वारा उसकी मां और उसकी छोटी बहन को जान से मारने की धमकी भी दी, जिसके कारण उसने घटना की जानकारी किसी को नहीं दी.

आरोपी को सुनाई आजीवन कारावास की सजाः वहीं, एक दिन जब अचानक घर की लाइट गई तो पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को पकड़ कर उसके साथ गलत हरकत शुरू कर दी. इस दौरान घर में पीड़िता की मां भी मौजूद थी तो तुरंत उन्होंने घटना को देख लिया. इसके बाद पीड़िता ने पूर्व के घटनाक्रम के बारे में भी अपनी मां को जानकारी दी और उसके बाद थाने पर आकर पूरे मामले में शिकायत की. वहीं, पूरे ही मामले में पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपी पिता के खिलाफ 376 सहित विभिन्न धारा में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया, जहां कोर्ट ने पीड़िता के बयानों और पुलिस के द्वारा जो साक्ष्य प्रस्तुत किए. उस आधार पर आरोपी पिता को आजीवन कारावास की सजा से दंडित कर दिया.

ब्राउन शुगर के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:-

ब्राउन शुगर के साथ 2 आरोपी गिरफ्तारः इंदौर क्राइम ब्रांच ऑपरेशन प्रहार के तहत मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते आ रही है. वहीं, क्राइम ब्रांच ने सदर बाजार और खजराना थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए आरोपी इमरान को गिरफ्तार किया है. इसी के साथ दूसरी कार्रवाई सदर बाजार थाना क्षेत्र से सोनू नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुलिस ने 28 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है, जिसकी कीमत लाखों रुपये बताई जा रही. वहीं, पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इस मामले में डीसीपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि ''28 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ 2 आरोपियों को पकड़ा है. पुलिस इन दोनों आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.