Hoshangabad Seat: यहां दो सगे भाइयों के बीच कड़ा मुकाबला, कांग्रेस प्रत्याशी गिरिजाशंकर से ETV भारत की विशेष बातचीत

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Nov 1, 2023, 11:53 AM IST

Hoshangabad Seat

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में इन दिनों सबसे चर्चित सीट होशंगाबाद है. यहां पर सगे दो भाई चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व विधायक डॉ. सीताशरण शर्मा हैं तो कांग्रेस से उनके भाई गिरजा शंकर शर्मा. भाजपा से खफा गिरजाशंकर शर्मा कुछ समय पहले ही भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं. कांग्रेस प्रत्याशी गिरजाशंकर शर्मा से ETV भारत ने विशेष बातचीत की.

कांग्रेस प्रत्याशी गिरिजाशंकर से ETV भारत की विशेष बातचीत

नर्मदापुरम। होशंगाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गिरजाशंकर शर्मा का कहना है कि अभी तक नामांकन भरने में व्यस्त थे. हम नुक्कड़ व बड़ी सभाओं का आरंभ करने जा रहे हैं. नर्मदापुरम एवं इटारसी में ग्रामीण क्षेत्रों में भी हम दौरे कर रहे हैं. हमारे कार्यकर्ता पूरी तैयारी कर रहे हैं. किन मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं, इस सवाल पर कहा कि मुद्दे तो इस सरकार की खराब परफॉर्मेंस ही है. यह सरकार पूरी तरह से हर मोर्चे पर फेल रही. हम पहले भी कह चुके हैं, यह सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त रही है.

भ्रष्टाचार चरम सीमा पर : भ्रष्टाचार का ही नतीजा है कि सड़क बनती नहीं है और यदि बनती है तो 2 महीने में उखड़ जाती हैं. डैम बह गए. पुल बह गए. जबकि 50-60 साल पुराने पुल बढ़िया चल रहे हैं. हमारा तवा डैम 50 साल पुराना हो गया है. इस पर कोई असर नहीं हुआ. लेकिन इस सरकार द्वारा बनाए गए पुल ढह गए. यह भ्रष्टाचार के नमूने हैं. पाइप लाइनों पर करोड़ों रुपए खर्चा किया गया है. नर्मदापुरम में ही 73 करोड़ खर्च हो गए हैं. आए दिन पाइप लाइन लीकेज हो रही है. जिस टंकी से नर्मदा जल भरने के लिए पाइप लाइन डाली गई थी, वह तो भर नही पा रही है. टंकियों के नीचे ट्यूबवेल खोदना पड़े हैं,

हर विभाग में घोटाले ही घोटाले : उन्होंने कहा कि खरीदी में भ्रष्टाचार, ट्रांसफार में भ्रष्टाचार. सरकारी दफ्तरों में कोई भी काम कराने जाए तो भ्रष्टाचार. प्रदेश की जनता कराह रही है. इस सरकार का ध्यान बेसिक चीजों पर नहीं है. स्कूल एजुकेशन तबाही की कगार पर है. कोलेजो की दुर्दशा है, यूनिवर्सिटी में कोई डिसिप्लिन नहीं है. हमारी यूनिवर्सिटी की कोई साख नही है. एजुकेशन बर्बाद है. स्वास्थ्य में हर जगह डॉक्टरों का रोना है. ऊपर से भाजपा नेताओं का दखल. यही सब मुद्दे हैं. बिजली के बिलों में कोई नियंत्रण है नहीं. जिस विभाग की तरफ आप देखेंगे, उस विभाग में घपले ही घपले हैं.

कमलनाथ का विजन साफ है : गिरिजाशंकर का कहना है कि कमलनाथ का साफ विजन है. उन्होंने कहा है कि रिक्त सरकारी पद जल्दी ही भरेंगे. बड़ी संख्या में सरकारी पद खाली पड़े हैं, यह सरकार उनको भर नहीं रही है. इसके अलावा रोजगार के अवसर तब मिलते हैं, जब निवेश हो. उद्योग और व्यापार डेवलप हो. इस सरकार ने उद्योग एवं व्यापार को भी बहुत नुकसान पहुंचाया है. उद्योगीकरण का विस्तार प्रदेश में रुका हुआ है. नई सरकार इन नीतियों पर काम करेगी ताकि नौजवानों को भी रोजगार के अवसर खुल सकें. उन्होंने बताया कि सब लोग जानते हैं जो होता है सब बुदनी में ही होता है.

ये खबरें भी पढ़ें...

विजयी भव का आशीर्वाद नहीं देंगे : गिरिजाशंकर ने कहा कि राजनीति अपनी जगह है और परिवार अपनी जगह. वहीं छोटे भाई भाजपा से प्रत्याशी है सीताशरण शर्मा को आशीर्वाद किस प्रकार का देना चाहेंगे, इस सवाल पर गिरिजाशंकर ने कहा विजय भव का आशीर्वाद देना तो पार्टी को धोखा देना होगा. पार्टी ने मुझे हारने के लिए खड़ा नहीं किया है. इसीलिए इस आशीर्वाद को छोड़ कर सारे आशीर्वाद हैं. यह तो राजनीति में है. इसलिए विजय भव की बात है. नहीं तो छोटों को आशीर्वाद की कमी नहीं है. स्वास्थ्य का यश की, उनकी धन संपत्ति का यश.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.