टू और फोर व्हीलर गाड़ियों पर जबरदस्त ऑफर, वाहन खरीदने का बना रहे मन, यहां मिलेगी बंपर छूट

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 12, 2024, 7:28 PM IST

Updated : Jan 13, 2024, 1:30 PM IST

गाड़ियों पर जबरदस्त ऑफर

Good News For Vehicle Lovers: अगर आप भी नया वाहन खरीदन की सोच रहे हैं, तो इस खबर को पढ़ना न भूलें. यहां चार पहिया और दो पहिया वाहन खरीदने पर आपको 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी. फिर देर मत करिए और पढ़िए ये खबर...

ग्वालियर। अगर आप दोपहिया या चार पहिया वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं, तो इस खबर को पढ़ना आपके लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है. अगर आप यहां से दोपहिया वाहन से लेकर लग्जरी चार पहिया वाहन खरीदते हैं, तो आपको 50% की छूट मिलेगी. ऐसा ऑफर पूरे देश में कहीं नहीं मिलेगा. जी हां...हम आपको बता दें ऐसा ऑफर ग्वालियर व्यापार मेले में मिल रहा है. दरअसल आज से देश के प्रसिद्ध ग्वालियर व्यापार मेले में लगने वाले ऑटोमोबाइल सेक्टर में खरीदने वाले चार पहिया से लेकर दो पहिया वाहनों पर रोड टैक्स में 50% की छूट शुरू हो चुकी है.

वाहनों पर मिल रही भारी छूट

वाहन खरीद पर मिलेगी छूट

बता दें, ग्वालियर व्यापार मेले की शुरुआत हो चुकी है. मेले में ऑटोमोबाइल सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए हर साल की तरह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रोड टैक्स में 50 फीसदी छूट की घोषणा कर दी है और इसकी शुरुआत आज से हो रही है. मेले के ऑटोमोबाइल सेक्टर में सभी इंटरनेशनल कंपनियों ने अस्थाई शॉप बनाना लिए हैं. जिसमें मारुति टाटा, रेनॉल्ट, महिंद्रा किया, हुंडई, जीप, ऑडी, बीएमडब्लू सहित दर्जनभर शोरूम शामिल हैं. आज से मेले में जो भी चार पहिया वाहन खरीदेगा, उसे 50 फीसदी की रोड टैक्स में छूट दी जायेगी.

...लेकिन ये दस्तावेज होना जरूरी

ग्वालियर के ऑटोमोबाइल सेक्टर में वाहन खरीदने के लिए ग्वालियर या मध्य प्रदेश का निवासी होना जरूरी है. इंदौर भोपाल जबलपुर अन्य शहरों के लोगों को भी फायदा मिलेगा, लेकिन रजिस्ट्रेशन ग्वालियर का ही रहेगा. यानी वहां की रजिस्ट्रेशन सीरीज MP07 रहेगी. सामान्य तौर पर दूसरे प्रदेश के लोगों को छूट का फायदा नहीं मिलेगा. उत्तर प्रदेश, राजस्थान या अन्य प्रदेश के लोग टैक्स छूट का फायदा लेना चाहते हैं, तो उन्हें ग्वालियर में रहने का प्रमाण पत्र देना होगा.

ऐसे समझे

अब हम आपको ऐसे बताते हैं कि अगर गाड़ी की कीमत 10 लाख रुपए है, तो 8% के हिसाब से ₹80000 रोड टैक्स बनता है. इसमें 50 फीसदी की छूट रहेगी. यानी ₹40000 का आपको फायदा मिलेगा. इसी तरह गाड़ी की कीमत के हिसाब से रोड टैक्स में छूट मिलेगी. अब तक 7000 वाहनों की प्री बुकिंग हो चुकी है. इनमें दोपहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहन शामिल है.

वाहनों की हो चुकी प्री बुकिंग

वहीं इस मामले को लेकर ग्वालियर आरटीओ (RTO) एचके सिंह ने बताया है कि ग्वालियर व्यापार मेले में आईटीओ कार्यालय बनकर तैयार हो चुका है. ग्वालियर समेत मध्य प्रदेश में रहने वाले वाहन खरीद पर और टैक्स में 50% की छूट मिलेगी. यह छूट आज से शुरू हो चुकी है. अभी तक लगभग 7000 से अधिक वाहनों की प्री बुकिंग हो चुकी है.

यहां पढ़ें...

Last Updated :Jan 13, 2024, 1:30 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.