अयोध्या राम मंदिर के मुद्दे पर कमलनाथ का बड़ा बयान, बीजेपी को क्यों दिखाया आईना

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 9, 2024, 12:38 PM IST

Ayodhya ram mandir Kamal Nath statement

Kamal Nath on Ayodhya ram mandir : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अयोध्या के श्री राम मंदिर को लेकर कहा है कि इस पर केवल बीजेपी का अधिकार नहीं है. भगवान राम सबके हैं. राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बन रहा है.

अयोध्या श्री राम मंदिर के मुद्दे पर कमलनाथ का बयान बयान

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने अयोध्या के राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बड़ा बयान दिया है. कमलनाथ ने कहा कि राम मंदिर पर बीजेपी का पट्टा नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर बनाने के लिए आदेश दिया है. इस समय भाजपा की सरकार है तो जिम्मेदारी उसकी है कि मंदिर बनाएं. बता दें कि कमलनथ हमेशा मंदिर और राम को लेकर बयान देते रहते हैं. बीते विधानसभा चुनाव में भी कमलनाथ ने हिंदुत्व की राह पकड़ी थी.

मंदिर किसी की जागीर नहीं : आने वाली 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है. इसको लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ छिंदवाड़ा में कहा है कि भले ही भाजपा इसे अपनी उपलब्धि बता रही हो लेकिन राम मंदिर किसी की जागीर नहीं है. हर भारतवासी का राम मंदिर है. राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बन रहा है. कोर्ट ने लंबी सुनवाई के बाद राम मंदिर बनाने का आदेश दिया है. इसे बनाने की जिम्मेदारी सरकार की है. कोई भी सरकार होती, वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करती. अयोध्या जाने के सवाल पर कलमनाथ ने कहा कि क्यों नहीं जाएंगे.

ALSO READ:

छिंदवाड़ा में राम नाम लेखन मुहिम : बता दें कि कमलनाथ हमेशा सॉफ्ट हिंदुत्व के लिए पहचाने जाते हैं. भले ही कांग्रेस पर हमेशा राम मंदिर के विरोध में होने की बात बीजेपी करती है लेकिन कमलनाथ हमेशा से ही अपने आपको राम भक्त और खुद को कट्टर हिंदू बताते हैं. वह अभी श्री राम महोत्सव का आयोजन करवा रहे हैं. इसके तहत राम नाम लिखवाया जा रहा है. छिंदवाड़ा जिले में आजकल श्री राम नाम महोत्सव की धूम है. इसके तहत चार करोड़ 31 लाख राम नाम का लेखन करवाया जा रहा है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.