बुरहानपुर में जंगल भ्रमण करने गए स्टूडेंट्स, टीचर्स व वनकर्मियों पर मधुमक्खियों का हमला

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 17, 2024, 4:02 PM IST

Bees attack on students teachers

बुरहानपुर से जंगल में भ्रमण के लिए गए विद्यार्थियों के साथ ही शिक्षकों व वनकर्मियों पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया. कुल 15 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. Burhanpur Bees attack students

बुरहानपुर। जिला मुख्यालय से 25 किमी दूर ठाकर-खामला क्षेत्र के बलड़ी गांव स्थित पर्यटन स्थल सीतागुफा के जंगल में भ्रमण करने के लिए गए विद्यार्थियों, शिक्षकों और वनकर्मियों पर मधुमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया. मधुमक्खियों ने विद्यार्थियों के चेहरे, हाथ व अन्य हिस्सों में डंक मारा. इसके बाद चीख-पुकार मच गई. शिक्षकों और वनकर्मियों ने मशक्कत कर विद्यार्थियों को बचाया. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अनुभूति कैंप के तहत जंगल भ्रमण : दरअसल, वन विभाग हर साल विद्यार्थियों को वनों और प्रकृति से परिचित कराने के लिए अनुभूति कैंप के लिए जंगल भ्रमण पर ले जाता है. इसी योजना के तहत शहर के केंद्रीय विद्यालय, लालबाग स्कूल और शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल लालबाग सहित छह स्कूलों के 120 विद्यार्थियों को जंगल में ले जाया गया. विद्यार्थी, शिक्षक और वनकर्मी बस से गए थे. जंगल में भ्रमण के बाद सभी विद्यार्थी बस से वापस लौट रहे थे. इस दौरान रास्ते में मधुमक्खियों ने हमला कर दिया.

ALSO READ:

जिला अस्पताल में भर्ती : करीब 15 लोगों पर मधुमक्खियों ने हमला किया. इसमें विद्यार्थियों सहित शिक्षक और वनकर्मी भी घायल हो गए. हमला होते ही बस में सभी स्टूडेंट्स चीख पड़े. हालांकि ड्राइवर ने हिम्मत नहीं हारी और वह बस चलाता रहा. बस के आगे बढ़ने के बाद मधुमक्खियां चली गईं. घायल विद्यार्थियों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने पर परिजन भी अस्पताल पहुंच गए. शाहपुर रेंजर संजय मालवीय ने बताया कि अनुभूति कैंप के तहत जंगल भ्रमण के लिए स्कूली विद्यार्थियों को सीता गुफा ले गए थे. मधुमक्खियां के झुंड ने अचानक हमला बोल दिया.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.