देश के दिल से रामलला के लिए खास तोहफे, लगेगा महाकाल के लड्डू का भोग तो होगा नर्मदा जल से अभिषेक

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 13, 2024, 6:54 PM IST

Updated : Jan 13, 2024, 9:08 PM IST

MP Gift to Ramlala Ayodhya

अयोध्या जा रहे संतों के हाथो में क्या है खास और छिंदवाड़ा से भेजे गए चार लाख 31 हजार राम नाम क्यों 22 जनवरी तक अयोध्या नहीं पहुंच पाएंगे. ईटीवी भारत पर बताएगा एमपी से अयोध्या भेजे जा रहे तोहफों की पूरी कहानी.....

  • " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data="">

भोपाल। जब दुनिया के हर हिस्से से भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तोहफे भेजे जा रहे हैं, तब हिंदुस्तान के दिल के अलग अलग हिस्सों से भी भगवान श्री रामलला के लिए तोहफे भेजे जा रहे हैं. महाकाल के भेजे तोहफे से अयोध्या में घुलेगी मिठास. अयोध्या जा रहे साधू-संतों के हाथों देश का दिल मध्य प्रदेश अनेकों उपहार भेज रहा है. छिंदवाड़ा से भेजे गए चार लाख 31 हजार राम नाम, हालांकि वे 22 जनवरी तक अयोध्या नहीं पहुंच पाएंगे, इसके पीछे की कहानी आपको ईटीवी भारत पर बताएगा.

महाकाल के भेजे तोहफे से अयोध्या में घुलेगी मिठास

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ पांच सौ साल पुराना सपना पूरा होने दा रहा है. ऐसे में इस मौके पर मध्य प्रदेश से भी पाच लाख लड्डू भेजने की है तैयारी की गई है. ये लड्डू उज्जैन से भेजे जाएंगे, यानि महाकाल के द्वार से भगवान राम के लिए उपहार. बताया जा रहा है कि महाकाल के लड्डू से श्री रामलला को भोग लगाया जायेगा. डॉ. मोहन यादव ने भोपाल में आज इसका एलान किया और बताया कि राजा विक्रमादित्य ने वहां मंदिर का निर्णाण करवाया था, जिसे पांच सौ साल पहले तोड़ दिया गया था.

ये भी पढ़ें:

साधु-संत भी रामलला के लिए ले जायेंगे उपहार

मध्य प्रदेश के जिन 150 संतों को राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचने का मौका मिला है. वे भी अपने अपने हाथों में एक खास सौगात लिए अयोध्या को कूच करेंगे. छिंदवाड़ा में इन दिनों लोग पूर्व सीएम और स्थानीय विधायक कमलनाथ के आव्हान पर चार लाख 31 हजार राम नाम लिखने का रिकार्ड बनाने में जुटे हुए हैं. हांलाकि ये राम नाम समय से पहुंच पाएंगे इस पर संकट है.

Last Updated :Jan 13, 2024, 9:08 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.