कमलनाथ का भाजपा पर हमला, बोले- "चुनावों में BJP की झूठ बोलने की शक्ति कई गुना बढ़ी", कोटवारों से किया ये वायदा

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Nov 8, 2023, 6:05 PM IST

Kamal Nath

BJP Power of lying has Increased Manifold: कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनावों में भाजपा की झूठ बोलने की शक्ति कई गुना बढ़ गई है. उन्होंने में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर कोटवारों को पदनाम देने का भी वादा किया है.

भोपाल (IANS)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव में भाजपा की झूठ बोलने की शक्ति कई गुना बढ़ गई है. साथ ही कमलनाथ ने कोटवारों को पदनाम देने का भी वादा किया है.

'भाजपा के नेता पूरी बेशर्मी से सार्वजनिक मंचों से बोल रहे झूठ': कमलनाथ ने कांग्रेस सरकार की किसान कर्ज माफी का जिक्र करते हुए कहा, "चुनावी मौसम में भारतीय जनता पार्टी की झूठ बोलने की शक्ति कई गुना बढ़ जाती है. भाजपा के नेता पूरी बेशर्मी से सार्वजनिक मंचों से कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया, लेकिन यह देखिए विधानसभा में कांग्रेस विधायक बाला बच्चन के सवाल के जवाब में शिवराज सिंह चौहान के कृषि मंत्री कमल पटेल ने खुद स्वीकार किया है कि कांग्रेस सरकार ने करीब 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया."

भाजपा किसानों की दुश्मन: उन्होंने आगे कहा, "इस जवाब से यह भी स्पष्ट हो जाता है कि एक तरफ जहां कांग्रेस ने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, वहीं भाजपा ने सत्ता में आते ही किसानों की कर्ज माफी बंद कर दी. भाजपा और शिवराज सिंह चौहान किसानों के दुश्मन हैं. यह खुद तो किसानों की भलाई का कोई काम कर नहीं सकते और अगर कांग्रेस किसानों को कोई फायदा पहुंचाती है तो उसे बर्बाद करने में पूरी ताकत लगा देते हैं. जनता को अच्छी तरह समझ लेना चाहिए कि कांग्रेस पार्टी किसानों से जो वादे करती है, उन्हें हर कीमत पर पूरा करती है और भारतीय जनता पार्टी आज चुनाव के समय जो वादे कर रही है, उन्हें कभी नहीं निभाएगी."

ये भी पढ़ें:

कमलनाथ आगे कहा, "खुशहाल कर्मचारी से खुशहाल मध्‍य प्रदेश के नवनिर्माण के लिये मैं वचनबद्ध हूं. मध्‍य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम स्तर पर सरकार के पहले प्रतिनिधि हमारे कोटवार भाई-बहन होते हैं. कोटवार पीढ़ियों से ग्रामों में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं. कांग्रेस सरकार कोटवारों के भविष्य को सुरक्षित एवं उज्जवल बनाने के लिए संकल्पित है."

कोटवारों को सम्मानजनक पदनाम दिया जायेगा: उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार, कोटवारों को सम्मानजनक पदनाम देगी. कोटवारी व्‍यवस्‍था को मजबूत बनायेंगे। कोटवारों को मोबाईल फोन देंगे। कोटवार प्रथा को परम्‍परागत रखेंगे। भूमिहीन कोटवारों के मानदेय को बढ़ाएंगे। कोटवारों की भूमि सम्‍बंधी मांग पर न्‍याय करेंगे। कोटवारों का परिवार सहित 25 लाख तक स्‍वास्‍थ्‍य बीमा एवं 10 लाख रूपये का दुर्घटना बीमा करेंगे। 65 वर्ष से अधिक उम्र के कोटवारों को पेंशन देंगे।

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.