भोपाल में 130 लोगों के साथ हुई 5 करोड़ की ठगी, पैसे डबल करने का दिया था लालच

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Jan 14, 2024, 7:40 PM IST

Updated : Jan 14, 2024, 8:04 PM IST

Bhopal Fraud News

Bhopal Fraud News: भोपाल में पैसे डबल करने का लालच देकर 130 लोगों के साथ ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

भोपाल में लोगों के साथ ठगी

भोपाल। राजधानी भोपाल में इलेक्ट्रीशियन का काम करने वाले एक व्यक्ति ने 130 लोगों को 5 करोड रुपए का चूना लगा दिया गया. दरसअल राजधानी भोपाल के कोलार रोड पर जेके हॉस्पिटल के पास इलेक्ट्रिक की दुकान चलाने वाले एक शख्स ने पहले लोगों को भरोसे में कर लिया. उनके छोटे-छोटे इन्वेस्टमेंट पर उन्हें अच्छा रिटर्न देकर लोगों को प्रभावित किया. लोग उससे प्रभावित हो गए और बड़ी रकम एक वेबसाइट के नाम पर कर दी. जिसके बाद वह रकम जब 5 करोड़ के आसपास पहुंच गई, तो उसके बाद वह शख्स पहले भोपाल से औरंगाबाद शिफ्ट हुआ. इसके बाद वह भोपाल आता जाता रहा और लोगों को उनके पैसे पर लाभ देता रहा, लेकिन फिर वह अचानक मोबाइल बंद कर गायब हो गया.

आरोपी बदल रहा ठिकाने

भोपाल में अच्छे रिटर्न का लालच देकर लोगों के पैसे इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर एक बड़ी ठगी का मामला सामने आया है. इस पूरे मामले में लगभग 130 लोगों से अधिक लोग पीड़ित हैं और उनके द्वारा अलग-अलग स्थान में शिकायत दर्ज कराई गई है. अधिकतर शिकायत जधानी भोपाल के कोलार थाने और क्राइम ब्रांच थाने में दर्ज कराई गई है. जिसमें पुलिस लगातार आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है, लेकिन आरोपी इतने शातिर हैं कि वह बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे हैं. औरंगाबाद से निकलने के बाद उनके नए लोकेशन को तलाश कर रही है पुलिस के लिए मुसीबत साबित हो गया है.

पैसे डबल करने का लालच

दरअसल इस पूरे मामले में भोपाल क्राइम ब्रांच के एसीपी मुख्तियार कुरैशी ने बताया कि भोपाल में इन्वेस्टमेंट के नाम पर 5 करोड़ की धोखाधड़ी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. शातिर आरोपी ने पैसा डबल करने का लालच देकर 130 लोगों को अपना निशाना बनाया और 5 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी संतोष दास थाना कोलार रोड के जेके हॉस्पिटल में इलेक्ट्रिक उपकरण रिपेयरिंग का काम करता था. इस दौरान उसने साथ में काम करने वाले अस्पताल के कर्मचारी और आसपास के लोगों को एक पोर्टल में पैसा इन्वेस्टमेंट करने की सलाह दी थी.

1 लाख इनवेस्टमेंट पर पैसे डबल का लालच

आरोपी ने लोगों से कहा था कि अगर वह 1 लाख रुपए इनवेस्ट करेंगे, तो उनका पैसा 6 महीने में ही डबल हो जाएगा. शुरुआत में कुछ लोगों को आरोपी ने पैसे दिए तो लोगों को भरोसा हो गया. उसके बाद करीब 130 लोग जुड़ गए. जिन्होंने 5 करोड़ रुपए इन्वेस्ट कर दिए. इसमें कुछ लोग ऐसे भी हैं. जिन्होंने बैंक से लोन लेकर भी पैसे इन्वेस्ट किए थे. जब बड़ी रकम हाथ लगी तो आरोपी भोपाल से अपनी शॉप बंद करके, औरंगाबाद भाग गया और अब औरंगाबाद से भी फरार है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

130 लोगों के साथ हुई धोखाधड़ी

क्राइम ब्रांच के एसीपी मुख्तयार कुरैशी ने बताया कि 'आरोपी ने मेक आनलाइन भारत पोर्टल में इन्वेस्टमेंट के नाम पर धोखाधड़ी की है. आरोपियों की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम जुटी हुई है, इस पूरे मामले में मुख्य आरोपी के फरार होने की वजह से कोलार थाने के साथ-साथ क्राइम ब्रांच की टीम भी अपराधी को ढूंढने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, क्योंकि मामला 130 लोगों से साथ हुई धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है. जिसके चलते पुलिस काफी गंभीरता के साथ आरोपी को तलाश करने का प्रयास कर रही है.

यहां पढ़े...

Last Updated :Jan 14, 2024, 8:04 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.