Bhopal Rape Case: शादी का झासा देकर विधवा महिला से रेप, आरोपी बोला- 7 साल बड़ी है लड़की, शादी नहीं करूंगा जेल भेज दो..

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Nov 4, 2023, 9:32 AM IST

bhopal rape case

Rape With Widow on Pretext of Marriage: भोपाल में शादी का झासा देकर एक विधवा महिला के साथ रेप करने के बाद पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार किया तो आरोपी का कहना था कि महिला उम्र में उससे बड़ी है, इसलिए वह उससे शादी नहीं कर सकता.

भोपाल। राजधानी भोपाल में एक युवक ने एक दो बच्चियो की मां जो कि अपने पति की मौत के बाद प्राइवेट हाउस कीपिंग का काम करके अपना और अपनी बच्चियों का पालन पोषण कर रही थी, उसे अपने भरोसे में ले कर उसके साथ दो बार दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. बाद में आरोपी ने महिला से दूरियां बना ली, इसके बाद महिला ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ऐसा जीता भरोसा: दरअसल राजधानी के जहांगीराबाद थाने के थाना प्रभारी अजय तिवारी से मिली जानकारी के अनुसार "थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला जो कि अपनी दो बच्चियों को ले कर रहती है. पति की मौत के बाद महिला ने अपनी दोनों बच्चियों के पालन पोषण के लिए एक निजी कंपनी में हाउस कीपिंग का काम करना शरू कर दिया था, क्योंकि उसके घर के हालात ठीक नही थे. महिला कई बार ओवर टाइम तक काम करती थी, जिसके कारण अक्सर वह घर आने में लेट हो जाती थी. ऐसे ही एक दिन उसकी पहचान एक युवक जीसान से हुई जो ऑटो चलाता था. जीसान महिला को लेट होने पर उसे घर छोड़ देता था और सहानुभूति दिखाने के कारण उससे किराया भी नहीं लेता था. महिला जीसान को अच्छा व्यक्ति मानती थी, इसी तरह आरोपी ने महिला से नजदीकियां बढ़ाई और उसकी पारिवारिक स्थियों पर भी दुख जताते हुए दिलासा देकर भरोसा जीत लिया."

शादी का झासा देकर किया रेप: थाना प्रभारी ने बताया कि 17 अक्टूबर को महिला देर शाम अकेले घर जा रही थी तो जीसान ने उसे घर छोड़ने का कहा कि "मैं आपके घर की ओर ही जा रहा हूं, छोड़ दूंगा." महिला ऑटो में बैठ गई तो जीसान उसे जेल पहाड़ी के पास घनी झाड़ियों में ले गया, जहां उसने महिला के साथ दुष्कर्म किया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने महिला को समझाया कि जल्द ही वह उससे शादी कर लेगा और उसकी जिम्मेदारियों को निभाने में उसकी मदद करेगा.

इन खबरों पर भी एक नजर:

उम्र में बड़ी होने के कारण नहीं कर सकता शादी: रेप के बाद जीसान की बातों पर भरोसा कर महिला चुप रही और उसने किसी से कुछ नहीं कहा, इसके बाद जीसान ने एक बार और महिला के साथ संबंध बनाए और फिर धीरे-धीरे उससे दूरियां बनाने लगा. जीसान ने जब महिला का फोन उठाना बंद कर दिया, तब महिला ने मामले की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करते हुए आरोपी जीसान को गिरफ्तार किया, और उससे पूछताछ की. इस दौरान आरोपी ने कहा कि "महिला उम्र में मुझसे 7 साल बड़ी है, इसलिए मैं किसी भी कीमत पर उससे शादी नहीं कर सकता. भले ही मैं जेल चला जाऊं, पर उससे शादी नहीं करूंगा." फिलहाल पुलिस ने मामले में आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.